BREAKING NEWS
  • जानिए किस वजह से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »
  • अलवर रेप और हत्‍या मामला : पॉक्‍सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई सजा-ए-मौत- Read More »

IPL 12, KXIP vs RR: पंजाब का कुछ नहीं बिगाड़ पाई स्टूअर्ट बिन्नी की आंधी, 12 रन से हारा राजस्थान

IANS  |   Updated On : April 17, 2019 12:06 AM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL

मोहाली:  

IPL 2019 में आज किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने घर आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 12 रनों से हरा दिया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लोकेश राहुल (50), डेविड मिलर (40) और कप्तान रविचंद्रन अश्विन की चार गेंदों पर 17 रनों की पारी की सहायता से 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए. मेहमान राजस्थान 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 168 रन ही बना सकी. मजबूत लक्ष्य के सामने राजस्थान को जिस तरह की तेज शुरुआत चाहिए थी वह उसे मिली, लेकिन आखिरी के ओवरों में उसके बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना पाए. राहुल त्रिपाठी (50) और जोस बटलर (23) ने चार ओवर में टीम का स्कोर 38 कर दिया. बटलर पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर बड़ा शॉट मारने के प्रयास में आउट हो गए.

त्रिपाठी अकेले नहीं हुए. संजू सैमसन (27)ने बटलर की कमी पूरी की और त्रिपाठी का अच्छा साथ दिया. दोनों टीम को धीरे-धीरे लक्ष्य के करीब ले जा रहे थे. पंजाब के लिए यह साझेदारी खतरनाक हो रही थी जिसे तोड़ने के लिए अश्विन ने खुद गेंद थामी. अश्विन सफल भी रहे. अश्विन की गेंद पर स्वीप खेलने की कोशिश में संजू बोल्ड हो गए. इस समय राजस्थान का स्कोर दो विकेट पर 97 रन था. त्रिपाठी ने 16वें ओवर की चौथी गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. अपने 50 रन के तुरंत बाद वह पवेलियन लौट लिए. त्रिपाठी को भी अश्विन ने पवेलियन की राह दिखाई. राजस्थान के बल्लेबाज ने 45 गेंदें खेलीं जिनमें चार पर चौके लगाए. यहां से राजस्थान को 24 गेंदों पर 56 रनों की जरूरत थी.

ये भी पढ़ें- स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप के लिए मिताली राज को भी बनाया गया भारतीय टीम का गुडविल एम्बेसडर

आईपीएल पदार्पण कर रहे एश्टन टर्नर खाता नहीं खोल पाए और अगले ओवर में मुरुगन अश्विन का शिकार बने. अगले ओवर की पहली ही गेंद पर जोफ्रा आर्चर (1) मोहम्मद शमी की गेंद पर राहुल के हाथों लपके गए. यहां से राजस्थान की जीत नामुमकिन सी लग रही थी. हुआ भी रही. रहाणे (26), श्रेयस गोपाल (0) सस्ते में पवेलियन लौट लिए. स्टुअर्ट बिन्नी की 11 गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से खेली गई 31 रनों की पारी राजस्थान को तीसरी जीत नहीं दिला सकी. पंजाब के लिए अश्विन, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए. मुरुगन अश्विन को एक सफलता मिली.

इससे पहले, क्रिस गेल (30) और राहुल पंजाब की टीम को तेज शुरुआत नहीं दे पाए. गेल अपने रंग में आते, इससे पहले ही आर्चर ने उन्हें विकेट के लिए पीछे सैमसन के हाथों कैच करा दिया. मयंक अग्रवाल ने जरूर आक्रामकता दिखाई, दो शानदार छक्का तथा एक चौका मारा, लेकिन वह अपनी पारी को 26 के निजी स्कोर से आगे नहीं ले पाए. लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने राजस्थान को उनसे छुटकारा दिलाया. राहुल दूसरे छोर पर थे और डेविड मिलर उनके साथ थे. लेकिन, रनगति में ज्यादा इजाफा नहीं हो रहा था. 13 ओवरों में पंजाब का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 97 रन ही था. यहां से राहुल और मिलर ने आक्रामक बल्लेबाजी दिखानी शुरू की और हर ओवर में एक-दो बाउंड्री लेने लगे. 15 ओवर में इन दोनों ने टीम का स्कोर 136 रनों तक पहुंचा दिया.

ये भी पढ़ें- IPL 12, SRH vs CSK: अगर कल चेन्नई से हारे तो हैदराबाद की हो जाएगी भयानक दुर्गति, जानें कैसे

राहुल ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका मारकर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. वह अगले ओवर में जयदेव उनादकट का शिकार हो गए. उनका विकेट 152 के कुल स्कोर पर गिरा. राहुल ने 47 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से अर्धशतक जमाया. मिलर भी आखिरी ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 27 गेंदों की पारी में दो चौके और दो छक्के मारे. आखिरी ओवर की पांच गेंदों पर पंजाब ने कुल 18 रन लेकर मजबूत स्कोर हासिल किया. जिसमें से अश्विन ने दो पर छक्के और एक पर चौका मारा. राजस्थान के लिए आर्चर ने तीन विकेट लिए. धवल कुलकर्णी, उनादकट और ईश सोढ़ी ने एक-एक सफलता हासिल की.

First Published: Wednesday, April 17, 2019 12:03 AM

RELATED TAG: Ipl, Ipl 12, Ipl 2019, Indian Premier League, Kings 11 Punjab, Rajasthan Royals, Kings 11 Punjab Vs Rajasthan Royals, Kxip Vs Rr, Kxip Vs Rr Live, Kxip Vs Rr Live Score, Kxip Vs Rr Live Updates, Ajinkya Rahane, Ravichandran Ashwin, Mohali,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो