logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ लेने के बाद इस ताकतवर मुल्‍क के राष्‍ट्रपति आएंगे भारत दौरे पर

बीते शुक्रवार को चीन ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के साथ रिश्ते को और गहरा बनाने के लिए तैयार है.

Updated on: 29 May 2019, 12:09 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुलावे पर चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग जल्‍द ही भारत दौरे पर आएंगे. हालांकि उनके दौरे के लिए तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. वे अनौपचारिक शिखर सम्‍मेलन के लिए भारत आएंगे. वुहान में अनौपचारिक शिखर सम्‍मेलन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने जिनपिंग को भारत आने का न्‍योता दिया था.

बीते शुक्रवार को चीन ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के साथ रिश्ते को और गहरा बनाने के लिए तैयार है. चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई देते हुए कहा था कि वह चीन और भारत के रिश्तों को एक नई ऊंचाई पर ले जाना चाहते हैं. अब चीनी विदेश मंत्रालय का कहना है कि चीन के लिए भारत की काफी अहमियत है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कहा, "भारत में 17वीं लोकसभा का चुनाव बेहतर ढंग से संपन्‍न कराया गया और पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी और एनडीए को भारी बहुमत मिला. चीन की ओर से उन्‍हें ढेर सारी बधाई. .राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई संदेश भेजा है."

उन्होंने कहा, "चीन और भारत एक दूसरे के अहम पड़ोसी हैं. हम प्रमुख विकासशील देश और उभरते हुए बाजार हैं."