logo-image

जब ट्रंप के ‘अल्पज्ञान’ पर हैरानी में बैठक छोड़कर चले गए थे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच एक मुलाकात में ट्रंप ने कुछ ऐसा कह दिया था कि पीएम बैठक ही छोड़ गए थे. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि आपका बॉर्डर तो चीन से लगता भी नहीं है. डोनाल्ड ट्रंप के इस अल्प ज्ञान पर नरेंद्र मोदी भी हैरान थे

Updated on: 17 Jan 2020, 11:55 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने ट्वीट और बेतुके बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. कई बार अमेरिकी की मीडिया खुद अपने ही राष्ट्रपति को कठघरे में खड़ा करती रही है. अब एक ऐसी बात सामने आई है जो इस समय चर्चा का विषय बन गई है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुई एक बैठक में ट्रंप ने कुछ ऐसा कह दिया कि पीएम मोदी बैठक छोड़कर चले गए.

यह भी पढ़ेंः निर्भया की मां बोलीं- फांसी में देरी को लेकर बीजेपी और आप कर रही राजनीति

दरअसल ट्रंप और नरेन्द्र मोदी के बीच एक बैठक हो रही थी इसी बीच डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी से कहा था कि आपका बॉर्डर तो चीन से लगता भी नहीं है. डोनाल्ड ट्रंप के इस अल्प ज्ञान पर नरेंद्र मोदी भी हैरान थे. दरअसल अमेरिका के दो पत्रकारों ने एक नई किताब लिखी है, जिसका नाम A Very Stable Genius: Donald J.Trump’s Testing of America है. इस किताब में ट्रंप के ऐसे किस्सों का जिक्र किया गया है

इस किताब में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति कार्यकाल का आंकलन किया गया है, जिसमें कई ऐसे किस्सों का जिक्र किया गया है जो अभी तक लोगों के सामने नहीं आ पाए थे. 417 पेज की इस किताब में एक किस्सा नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की बैठक का भी है. किताब में लिखा गया है, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार मिले तो इस मुलाकात में कुछ ऐसा हुआ कि भारत के प्रधानमंत्री हैरान थे. बातचीत के दौरान ट्रंप ने मोदी से कहा था कि ऐसा तो बिल्कुल नहीं है कि चीन बिल्कुल तुम्हारे बॉर्डर के साथ ही हो’.

यह भी पढ़ेंः गृह मंत्रालय ने निर्भया के अपराधी मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति भवन भेजी

किताब में दावा किया गया है कि डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी हैरान थे. क्योंकि सच तो ये है कि भारत और चीन करीब 2500 मील का बॉर्डर साझा करते हैं, जो कि अमेरिका और मैक्सिको के बॉर्डर से भी काफी बड़ा है. दोनों नेताओं के बीच जब बैठक खत्म हुई तो पीएम नरेंद्र मोदी हैरान थे और उन्होंने कहा था कि इस व्यक्ति पर विश्वास नहीं किया जा सकता है. ऐसा कहते हुए वो बैठक से बाहर निकल गए.