logo-image

ममता बनर्जी के मंत्री ने कहा- नहीं मानेंगे तीन तलाक कानून, इस्लाम पर हमला है यह

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्री सिद्दिकुल्लाह ने कहा कि वह तीन तलाक बिल पास होना दुख का विषय है. यह इस्लाम पर हमला है.

Updated on: 01 Aug 2019, 08:59 PM

नई दिल्ली:

तीन तलाक को अपराध करार देने वाला विधेयक पूरे देश भर में लागू हो गया. अब मुस्लिम वर्ग को यह कानून मानना होगा, लेकिन पश्चिम बंगाल के मंत्री सिद्दिकुल्लाह चौधरी इस कानून को इस्लाम पर हमला बताया.  ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार के मंत्री सिद्दिकुल्लाह ने कहा, 'वह तीन तलाक बिल पास होना दुख का विषय है. यह इस्लाम पर हमला है.'

सिद्दिकुल्लाह चौधरी ने कहा कि हम तीन तलाक पर बने कानून को स्वीकार नहीं करेंगे. जब इस पर केंद्रीय कमिटी की मीटिंग होगी तो हम आगे की कार्रवाई पर विचार करें.

बता दें कि मंगलवार को राज्य सभा में तीन तलाक बिल पास हो गया. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 बहस और पारित करने के लिए ऊपरी सदन में पेश किया था. जो 99-84 से पास हो गया था.

इसे भी पढ़ें:टेरर फंडिंग के आरोपी जहूर अहमद वटाली की 1.73 करोड़ की संपत्ति जब्त, ED की बड़ी कार्रवाई

अब राष्ट्रपति के साइन के बाद यह देश में कानून के तौर पर लागू हो गया है. नए बने कानून में तीन तलाक बोलने के अपराधी को तीन साल की सजा का प्रावधान है. तीन तलाक बिल पास हो जाने से मुस्लिम समुदाय की महिलाओं में खुशी का माहौल है. वहीं कुछ मुस्लिम नेता इसका विरोध कर रहे हैं.