logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में धुंध की चादर, इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

Weather Update: सुबह के वक्त वातावरण में धुंध छाई रही. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पूरे एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही हाल रहने की उम्मीद है

Updated on: 29 Oct 2023, 08:17 AM

highlights

  • ​राजधानी का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया
  • आज कई दक्षिणी राज्यों में बारिश होने आसार हैं
  • अलग-अलग जगहों पर बिजली और आंधी का सकती है

नई दिल्ली:

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज धुंध का असर दिखाई दे रहा है. सुबह के वक्त वातावरण में धुंध छाई रही. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पूरे एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही हाल रहने की उम्मीद है. आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक रहने वाला है. इससे एक दिन पहले ​राजधानी का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. यह सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस अधिक था. वहीं न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज​ किया गया. ये सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस तक कम रहा. मौसम विभाग के अनुसार, आज कई दक्षिणी राज्यों में बारिश होने आसार हैं. इनमें आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में जगह-जगह पर भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.  

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: इजरायल के पीएम नेतन्याहू की चेतावनी, गाजा में हमास से लंबा चलेगा युद्ध

आईएमडी के अनुसार, आज केरल और माहे में अलग-अलग जगहों पर बिजली और आंधी का सकती है. यहां पर बारिश होने की संभावना है. इसके साथ तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कई जगहों पर बारिश और बिजली गिरने की संभावना है. इसका कारण पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) बताया जा रहा है. यह पाकिस्तान और आसपास देखा जा रहा है. इसका असर आने वाले वक्त में उत्तर भारत के मौसम पर होगा. 

आईएमडी के अनुसार, दक्षिण भारत में अगले कुछ दिनों के दौरान बारिश का दौर जारी रहेगा. इस समय केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बरसात का दौर शुरू होगा. वहीं 30 और 31 अक्टूबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कई जगहों पर हल्की बरसात होने की उम्मीद है. वहीं तूफान के साथ बिजली भी गिर सकती है. देश की अन्य जगहों पर सूखा मौसम रहेगा.