logo-image

'हमें इस तरह के नतीजों की उम्मीद नहीं थी', INDIA गठबंधन के नेता शरद पवार का आया बयान

हिंद हाट लैंड मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बड़ी जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है.तीनों राज्यों में ताजा रुझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है.

Updated on: 03 Dec 2023, 03:45 PM

नई दिल्ली:

Election Result 2023: हिंद हाट लैंड मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बड़ी जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है.तीनों राज्यों में ताजा रुझानों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है. इन राज्यों में मिल रही सीटें जादुई आंकड़े से कहीं अधिक है. रुझानों में बीजेपी को बहुमत के साथ ही विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन से बयान सामने आने लगा है.राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने रूझानों में बीजेपी की जीत पर कहा कि चार राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजों का इंडिया अलायंस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा,बता दें कि गठबंधन में कांग्रेस के नेतृत्व में 25से अधिक विपक्षी दल हैं. काउंटिंग में बीजेपी को स्पष्ट जनादेश मिलने से बीजेपी राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से सत्ता से बदेखल करनेऔर मध्य प्रदेश में सरकार बरकरार रखने के लिए तैयार दिख रही है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हमें यह स्वीकार करना होगा कि मौजूदा रुझान भाजपा के पक्ष में हैं.हमें इस तरह के नतीजों की बिलकुल ही उम्मीद नहीं थी.

6 दिसंबर को खरगे ने इंडिया गठबंधन की बुलाई बैठक

बता दें कि तीन राज्यों में चुनावी रूझानों में बीजेपी की बड़ी जीत मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने 6 दिसंबर को दिल्ली में INDIA गठबंधन की बैठक बुलाई है. कयास लगाया जा रहा है कि बैठक में इंडिया गठबंधन के नेता हिंदी बेल्ट में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की हार की समीक्षा करेंगे. साथ ही बीजेपी की जीत को लेकर भी बातचीत करेंगे.