BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 20, 2019 10:44:13 PM
वीके सिंह

वीके सिंह (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्‍ली:  

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में भारतीय सेना के मिनी सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने के बाद अब रिटायर्ड जनरल और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बयान आया है. वीके सिंह ने कहा पाकिस्तान के बार-बार सीज फायर का उल्लंघन करने को लेकर कहा कि, 'कई बार पूंछ सीधी करने के लिए थोड़ा समय लगता है.' इसके पहले पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जिसमें 2 जवान शहीद हुए थे.

यह भी पढ़ें-PoK में Mini Surgical Strike के बाद पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब 

इसके पहले थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Gen Bipin Rawat) ने बताया कि पीओके (PoK) में आतंकवादी कैंपों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी गन्स का इस्तेमाल किया गया. उन्होंने बताया कि हमें जानकारी थी कि आतंकवादी आगे के क्षेत्रों में कैंप के करीब आ रहे हैं. पिछले एक महीने में हमने देखा कि आतंकवादी अलग-अलग क्षेत्रों से घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. बिपिन रावत ने आगे बताया, 'शनिवार की रात जम्मू-कश्मीर के तंगधार में आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश करते दिखाई दिए. हमने उन पर जवाबी कार्रवाई की. पाक ने हमारे पोस्ट पर हमला किया, जिसमें हमें नुकसान हुआ. लेकिन इससे पहले कि वे घुसपैठ की कोशिश कर सकें. हमने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया.

यह भी पढ़ें- Mini Surgical Strike: सेना प्रमुख बिपिन रावत के संपर्क में हैं रक्षामंत्री राजनाथ, पाक ने मानी ये बात

जनरल रावत ने कहा, 'आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाना है ये पहले से तय था. हमारे पास आतंकवादी इन शिविरों के निर्देशांक थे. हमने आतंकवादियों के बुनियादी ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचाया है. उन्होंने बताया कि भारत की ओर से की गई कार्रवाई में पाकिस्तान के 6-10 सैनिक मारे गए हैं. 3 आतंकवादी कैंपों को नष्ट किया गया है. जनरल रावत ने कहा कि अगर पाकिस्तान एक्शन लेने की सोचेगा तो भारत का रिएक्शन बहुत बड़ा होगा. उन्होंने कहा पाकिस्तान की किसी भी हिमाकत का सख्त जवाब दिया जाएगा.

First Published: Oct 20, 2019 10:40:56 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो