logo-image

अब अगर बस में हुई समस्या तो ट्विटर पर सीधे अधिकारी से करें शिकायत

इस सुविधा से यात्री अपनी बात टि्वटर के जरिए अधिकारियों तक पहुंचा सकेंगे. जहां यात्री शिकायत दर्ज कराने के साथ ही अपना सुझाव भी दे सकेंगे.

Updated on: 04 Nov 2019, 12:57 PM

New Delhi:

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश की सरकारी बसों की यात्रा को और ज्यादा सुविधापूर्ण और सुगम बनाने के लिए लोगों से ट्विटर के माध्यम से अपने सुझाव और शिकायत दर्ज करने की बात कही है. शनिवार को परिवहन निगम में टि्वटर एकाउंट की शुरूआत परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने की. इस सुविधा से यात्री अपनी बात टि्वटर के जरिए अधिकारियों तक पहुंचा सकेंगे. जहां यात्री शिकायत दर्ज कराने के साथ ही अपना सुझाव भी दे सकेंगे.

यह भी पढ़ें- अब ये क्या बोल गए पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद, ट्विटर पर उड़ रहा मजाक, देखें Video

परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने सोशल मीडिया सेंटर के अंदर लगे कम्प्यूटर का बटन दबाकर टि्वटर एकाउंट @UPSRTCHQ की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सूचना क्रांति के इस युग में अब लोग तुरंत जानकारी चाहते हैं. ऐसे में सफर के दौरान होने वाली दिक्कतों के निस्तारण के लिए मीडिया सेंटर कारगर होगा.

सीजीएम और जीएम निगरानी करेंगे

प्रमुख सचिव परिवहन अरविंद कुमार ने कहा कि मीडिया सेंटर पर सभी तरह के शासनादेश और सभी क्षेत्रों के अधिकारियों के मोबाइल नंबर होने चाहिए. ताकि हर शिकायत को दूर किया जा सके. परिवहन निगम के एमडी डॉ. राजशेखर ने कहा कि हर 15 दिन में रिपोर्ट करना होगा. क्या दिक्कतें आई और कितनी दूर की गईं. इस सेंटर की जिम्मेदारी जीएम अनघ मिश्रा और सीजीएम टेक्निकल जयदीप वर्मा को दी गई है.

यात्री यहां भी दर्ज करा सकते हैं शिकायत

  • व्हाट्स एप नंबर-9415049606
  • टोल फ्री नंबर-18001802877

वहीं यात्री बसों की जानकारी के लिए-149 डायल कर बस के बारे में जानकारी ले सकते हैं.