logo-image

Upchunav Result 2023: उपचुनाव की 7 में से 3 सीटों पर BJP की जीत, त्रिपुरा की दो सीटें अपने नाम कीं 

Upchunav Result 2023: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने बड़ी विजय हासिल की हैै

Updated on: 08 Sep 2023, 07:15 PM

नई दिल्ली:

Upchunav Result 2023: छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों में भारतीय जनता पार्टी ने तीन सीटों पर जीत हासिल कर ली है. इसमें त्रिपुरा की दो और उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा की सीट है. वहीं झारखंड की डुमरी विधानसभा सीट पर एनडीए उम्मीदवार को झामुमो उम्मीदवार से हार मिली है. केरल के पुथुपल्ली विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार ने विजय हासिल की है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के धूपगुड़ी विधानसभा सीट पर टीएमसी उम्मीदवार ने जीती. इसी तरह उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह ने बड़ी विजय हासिल की हैै. उन्होंने भाजपा के दारा सिंह चौहान को पछाड़ दिया है. 

ये भी पढ़ें: G20 Summit : जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर पीएम मोदी का Tweet, जानें क्या बोले?

झामुमो की बेबी देवी ने जीत हासिल की

पश्चिम बंगाल के धुपगुड़ी से टीएमसी के निर्मलचंद राय जीत गए हैं. यहां पर भाजपा से तापसी रॉय हार गई हैं. केरल के पुथुपल्ली से यूडीएम से चांडी ओमान को जीत मिली है, यहां से एलडीएफ के जैक सी थॉमस हारे हैं. झारखंड के डुमरी से झामुमो की बेबी देवी ने जीत हासिल की है. बागेश्वर उत्तराखंड के आजसू से यशोदा देवी हार गई हैं. यहां पर भाजपा की पार्वती देवी ने जीत हासिल की है. त्रिपुरा के बॉक्सानगर से भाजपा के तफज्जल हुसैन ने जीत हासिल की है. यहां पर उन्होंने कांग्रेस के बसंत कुमार को हराया है. धनपुर त्रिपुरा से सीपीएम मार्क्सवादी से मिजन हुसैन हार गए हैं. यहां से भाजपा के बिंदू देबनाथ जीते हैं. 

धूपगुड़ी विधानसभा उपचुनाव परिणाम 

पश्चिम बंगाल की धुपगुड़ी सीट पर टीएमसी उम्मीदवार निर्मल चंद्र आगे हैं.  यहां पर 10 में से सात राउंड की गिनती हो चुकी है. यहां पर गिनती पूरी होने तक भाजपा की तापसी रॉय को 69509 मतदान मिले. वहीं निर्मल चंद्र को 72440 मत प्राप्त हुए हैं.