logo-image

ED के सम्मन पर राज ठाकरे के समर्थन में आए भाई उद्धव कह दी ये बड़ी बात

उद्धव ने यह टिप्पणी इगतपुरी से कांग्रेस विधायक निर्मला गावित के शिवसेना में शामिल होने के मौके पर की.

Updated on: 21 Aug 2019, 03:59 PM

highlights

  • राज ठाकरे के समर्थन में आए भाई उद्धव ठाकरे
  • राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय ने भेजा है सम्मन
  • राज ठाकरे ने कहा ईडी के सम्मन का करेंगे सम्मान

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष (MNS Chief) राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा भेजे गए नोटिस के बाद उनके चचेरे भाई और सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे उनके समर्थन में उतर आए हैं. ईडी ने एक मामले की जांच के सिलसिले में राज ठाकरे को सम्मन जारी करते हुए गुरुवार को पेश होने को कहा है. उद्धव ठाकरे ने अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से यह कहते हुए अपना परोक्ष समर्थन जाहिर किया कि ईडी द्वारा उनसे (राज ठाकरे से) पूछताछ में कुछ भी नहीं निकलेगा. उद्धव ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि ईडी द्वारा उनसे (राज ठाकरे) कल की जाने वाली पूछताछ से कोई नतीजा निकलेगा."

ईडी के कदम को पहले प्रतिशोध का कारण बताने वाले मनसे के प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य के सभी लोग इस बात को जानते हैं कि इस मामले में कुछ भी नहीं है और राज ठाकरे इससे अछूते रहेंगे. उद्धव ने यह टिप्पणी इगतपुरी से कांग्रेस विधायक निर्मला गावित के शिवसेना में शामिल होने के मौके पर की. ईडी ने रविवार को ठाकरे व उनके पूर्व कारोबारी सहयोगी रहे पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और सत्तारूढ़ सहयोगी शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे अनमेश जोशी के साथ ही एक अन्य कारोबारी सहयोगी को नोटिस जारी किया था. इसके बाद राजनीतिक हलकों में खलबली मच गई थी. गौरतलब है कि ईडी ने ठाकरे को आईएलएंडएफएस से संबंधित एक धनशोधन मामले में गुरुवार को अपने कार्यालय में पेश होने को कहा है.

यह भी पढ़ें- ईडी के सम्मन का सम्मान करेंगे, शांति बनाए रखें : राज ठाकरे

इसके पहले मनसे प्रमुख राज ठाकर ने कहा था कि हम ईडी के सम्मन का सम्मान करेंगे उन्होंने राज्यभर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था, "हम सभी ने हर बार जांच एजेंसियों और अदालत द्वारा भेजे गए नोटिस का सम्मान किया है. इस बार भी हम सभी को ईडी द्वारा भेजे गए सम्मन का सम्मान करना चाहिए." राज्यभर से राज के हजारों समर्थकों और मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा मुंबई में गुरुवार के प्रस्तावित शक्ति प्रदर्शन के बाद ठाकरे की यह प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा, "इस बात को ध्यान में रखते हुए मैं निवेदन करता हूं कि 22 अगस्त को शांति और सद्भाव बनाकर रखें. कोई नुकसान या क्षति नहीं होनी चाहिए. किसी भी सार्वजनिक संपत्ति और आम आदमी को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होना चाहिए. कृपया सुनिश्चित करें कि इसका पूरी तरह से पालन किया जाए। भले ही आपको उकसाया जाए, मगर आप शांति बनाए रखें."

यह भी पढ़ें- तीन तलाक पर बोले गृहमंत्री अमित शाह कहा- मुस्लिम महिलाओं को मिला उनका हक