logo-image

दिल्ली के अस्पताल में दो और नर्सिंग ऑफिसर कोरोना वायरस पॉजिटिव

दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में एक और नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना वायरस पाया गया है. कोरोना के लक्षण होने के बाद उसका टेस्ट कराया गया. जो अब पॉजिटिव आया है. दरअसल इसी हफ्ते सबसे पहले खबर आई कि इसी अस्पताल के एक डॉक्टर कोरोना प

Updated on: 04 Apr 2020, 04:43 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में एक और नर्सिंग ऑफिसर में कोरोना वायरस पाया गया है. कोरोना के लक्षण होने के बाद उसका टेस्ट कराया गया. जो अब पॉजिटिव आया है. दरअसल इसी हफ्ते सबसे पहले खबर आई कि इसी अस्पताल के एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. जिसके बाद डॉक्टर के संपर्क में आए 19 लोगो का कोरोना टेस्ट कराया गया है. जिसके बाद शुक्रवार को दो नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए. शनिवार को भी एक नर्सिंग ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने लोगों को रविवार रात दीये जलाने की बात याद दिलाने के लिए वाजपेयी की कविता साझा की, देखें Video

दिल्ली सरकार के अस्पताल दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट में मेडिकल स्टाफ के चार लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. अस्पताल में कैंसर के मरीजों का इलाज होता है. अस्पताल ने ओपीडी पहले ही बंद कर रखी है. अस्पताल की कोशिश है कि एडमिट मरीजों को भी जल्द से जल्द दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया जाए.

यह भी पढ़ें- BJP विधायक ने लॉकडाउन तक त्यागा अन्न, कहा- गरीबों का पेट भरना जरूरी

आपको बता दें कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए सरकार ने प्रयासों को तेज करते हुए खास आइसोलेशन वार्ड बनाने की घोषणा की है. तेजी से बढ़ रहे मामले वाले इलाकों में त्वरित जांच शुरू की गयी है. पिछले 24 घंटे में 8,000 से ज्यादा नमूनों की जांच की गयी. हालांकि राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले सामने आने के साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 2902 पार कर गयी है और 68 लोगों की मौत हुई है.