पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला, फेंके गए ग्रेनेड

News State  |   Updated On : January 20, 2020 06:36:18 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

पुलवामा:  

पुलवामा में सोमवार को सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने बमों से हमला कर दिया. हमला नेवा गांव में हुआ. सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभालते हुए आतंकियों के खिलाफ घेराबंदी कर दी है. गौरतलब है कि सोमवार सुबह की सुरक्षा बलों ने शोपियां में एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. मारे गए आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन संगठन से ताल्लुक रखते थे. 

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह हमला पुलवामा के नेवा गांव में किया गया. इससे पहले शोपियां में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया. ढेर किए गए आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के हैं. मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल शेख के रूप में हुई. वह 29 जून 2018 को श्रीनगर के जवाहर नगर स्थित पीडीपी के तत्कालीन विधायक अजाज मीर के घर से 8 हथियार लूटने का आरोपी था.

इस घटना के बारे में सेना की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, एक संयुक्त अभियान में प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए. हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है. बाकी की जानकारी जुटाई जा रही है. मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी का नाम वसीम वानी है, जो शोपियां का निवासी है. तीसरे आतंकी की पहचान अभी की जा रही है. मुठभेड़ शोपियां के वाची इलाके में हुआ, जहां आतंकी एक घर में छिपे हुए थे. इस अभियान में सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के लोग शामिल थे.

First Published: Jan 20, 2020 06:04:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो