logo-image

मंदी के बीच दशहरे पर अपने कर्मचारियों को 1 लाख का बोनस देगी यह कंपनी

सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड दशहरे के मौके पर अपनी कर्मचारियों को 1.01 लाख रुपए बोनस देने जा रही है. कंपनी राज्य सरकार द्वारा संचालित है.

Updated on: 21 Sep 2019, 06:34 AM

नई दिल्ली:

हर तरफ मंदी की शोर है, नौकरी पेशा लोग डरे हुए हैं कि कहीं उनकी नौकरी नहीं चली जाए. लेकिन इस बीच एक ऐसी कंपनी है जो अपने कर्मचारियों को ऐसी खुशी देने जा रही है जिसका सपना हर कोई करता है. सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड दशहरे के मौके पर अपनी कर्मचारियों को 1.01 लाख रुपए बोनस देने जा रही है. कंपनी राज्य सरकार द्वारा संचालित है.सरकार ने गुरुवार को इसका ऐलान किया है.

तेलंगाना विधानसभा में घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि सिंगरेनी कोलियरीज कंपनी लिमिटेड (SCCL) की ग्रोथ पिछले पांच सालों में बहुत अच्छी रही है और इसका क्रेडिट कर्मचारियों को जाता है. उन्होंने कहा कि यहां के कर्मचारी अपनी जान को जोखिम में डालकर भी राष्ट्र की संपदा को बढ़ाने का प्रयास करते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि इनका काम सेना से कम नहीं है.

इसे भी पढ़ें:BJP प्रदेश अध्यक्ष ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा- JU में करेंगे 'सर्जिकल स्ट्राइक'

राव ने कहा कि SCCL पिछले साल के मुकाबले लगभग 40,000 रुपये ज्यादा बोनस देगी. यह कंपनी की प्रॉफिट में से दिया जाएगा. अब हर एक कर्मचारी को 1,00,899 रुपये का बोनस मिलेगा. इस कंपनी में 48,000 लोग काम करते हैं जिन्हें दशहरे पर यह बोनस मिलेगा.

राव ने कहा कि माइनिंग कंपनी SCCL तेलांगाना के विकास में बड़ा योगदान देती है. इसके पीछे उन कर्मचारियों का हाथ है जो अपनी जान को जोखिम में डालकर काम करते हैं और इसी वजह से कंपनी लगातार विकास कर रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों के हित के लिए यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है.

और पढ़ें:पीएम मोदी के विरोध को अमली-जामा पहनाने कंगाल पाकिस्तान अब 'भीख' मांगने पर उतरा

बता दें कि 2013-14 में कर्मचारियों को 13,540 रुपये बोनस के रूप में दिए गए थे. 2017-18 में 60,369 रुपये का बोनस दिया गया. 201301- में कंपनी 504.7 लाख टन कोयले का उत्पादन करती थी. हर साल उत्पादन में वृद्धि दर्ज की जा रही है. 2018-19 में कंपनी ने रेकॉर्ड 644.1 लाख टन कोयले का रेकॉर्ड उत्पादन किया और 1,765 करोड़ का मुनाफा कमाया.