logo-image

पाकिस्तान को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी के तेवर कड़े, कहा- करतारपुर कॉरिडोर समेत बंद हो सभी बातचीत

करतारपुर परियोजना पर काम रोके जाने से सिख समुदायों की भावना आहत हो सकती है. इस पर जब स्वामी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, मैं सिखों की भावनाओं को अच्छी तरह समझता हूं और मैंने हमेशा उनका समर्थन किया है

Updated on: 25 Aug 2019, 07:46 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव कम होने का नाम नही ले रहा तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सांसद सुब्रहमण्यम स्वामी का मानना है कि देश के हित के करतारपुर कॉरिडोर का काम रोक देना चाहिए. इतना ही नहीं, उनका ये भी कहना है कि पाकिस्तान के साथ किसी भी मुद्दे पर बातचीत नहीं करना चाहिए. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, मेरे विचार से करतारपुर गलियारे पर काम आगे नहीं बढ़ना चाहिए. देश के हित के लिए इस पर जितना काम हुआ है उसे वहीं रोक देना चाहिए.

करतारपुर परियोजना पर काम रोके जाने से सिख समुदायों की भावना आहत हो सकती है. इस पर जब स्वामी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, मैं सिखों की भावनाओं को अच्छी तरह समझता हूं और मैंने हमेशा उनका समर्थन किया है. लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि पाकिस्तान के इरादे ठीक नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: अमित शाह बोले- अरुण जेटली ने भारत को विश्व की सबसे तेज अर्थव्यवस्था बनाया

बता दें, इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी साफ-साफ कह चुके हैं कि पाकिस्तान के साथ अब अगर बात हुई तो केवल पीओके पर होगी. वहीं बात करें पाकिस्तान की तो कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत-पाक के बीच चलने वाली ट्रेन, बस सेवा को निरस्त कर दिया है, इसके साथ ही कारोबारी रिश्ते तोड़ने के साथ राजनयिक संबंधों को कम कर चुका है.

यह भी पढ़ें: अरुण जेटली के निधन पर देश के साथ विदेश से भी आ रहे शोक संदेश, जानें किसने क्या कहा

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान ये भी कह चुका है कि वह करतारपुर गलियारा खोलने और बाबा गुरुनानक देव (Baba Gurunanak Dev) की 550वीं जयंती समारोह में सिख श्रद्धालुओं का स्वागत करने को तैयार है.