logo-image

श्रीनगर, अवंतीपोरा, जम्मू, पठानकोट, हिंडन एयरबेस हाई अलर्ट पर, 24x7 हो रही निगरानी

खुफिया एजेंसियों ने 8-10 जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के एक मॉड्यूल के खिलाफ चेतावनी जारी की है, जो संभवतः जम्मू और कश्मीर के आसपास और वायुसेना के ठिकानों के खिलाफ आत्मघाती हमले को अंजाम देने की कोशिश करेंगे.

Updated on: 25 Sep 2019, 10:13 AM

नई दिल्‍ली:

जैश-ए-मोहम्‍मद के प्‍लान को लेकर मिले विदेशी इनपुट के बाद भारतीय वायुसेना ने अपने श्रीनगर, अवंतीपोरा, जम्‍मू, पठानकोट और हिंडन एयरबेस को हाई अलर्ट (Orrange Level) कर दिया है. वरिष्ठ अधिकारी खतरे से निपटने के लिए 24x7 सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रहे हैं. एजेंसियों ने जैश के आतंकवादियों की गतिविधियों पर नजर रखने के बाद अलर्ट जारी किया है. खुफिया एजेंसियों ने 8-10 जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के एक मॉड्यूल के खिलाफ चेतावनी जारी की है, जो संभवतः जम्मू और कश्मीर के आसपास और वायुसेना के ठिकानों के खिलाफ आत्मघाती हमले को अंजाम देने की कोशिश करेंगे.

इससे पहले खबर आई थी कि पाकिस्तानी (Pakistani) आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल (Ajit Doval) पर हमले की तैयारी में है. जैश ने इसके लिए विशेष दस्ता भी तैयार किया है. एक विदेशी खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) का एक मेजर इसमें जैश की मदद कर रहा है.

यह भी पढ़ें : UP (Uttar Pradesh) का बंटवारा हुआ तो यह राज्‍य भी बंटेगा, जोर पकड़ने लगी आवाज

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से भारत सरकार द्वारा अनुच्‍छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है और वह कुछ भी कर गुजरने की तैयारी में है. हालांकि अनुच्‍छेद 370 हटने से घाटी में आतंकी (Terrorism) गतिविधियों पर रोक लग गई है. इससे पाकिस्‍तान और वहां के आतंकी और भी बौखला गए हैं.

विदेशी खुफिया इनपुट है कि जैश के पाकिस्तानी आतंकवादी शमशेर वानी और जैश सरगना के बीच इस बारे में बातचीत हुई है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जैश सितंबर में भारत में बड़े हमले करने की तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़ें : नार्थ ब्लॉक में ड्राफ्ट हो रही UP के बंटवारे की फ़ाइल, जानें इसकी सच्चाई

विदेशी खुफिया एजेंसी से जो इनपुट मिले हैं उसके मुताबिक, जम्मू, अमृतसर, पठानकोट, जयपुर, कानपुर, लखनऊ और दिल्ली समेत कुल 30 अतिसंवेदनशील शहर जैश-ए-मोहम्‍मद के निशाने पर है. सभी अतिसंवेदनशील शहरों में पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है.