BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना का नाम War Memorial में होगा शामिल, पत्नी बोलीं-IAF और 130 करोड़ भारतीयों को शुक्रिया

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 06, 2019 04:37:40 PM
शहीद की पत्नी निर्मल खन्ना

शहीद की पत्नी निर्मल खन्ना (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

भारतीय वायुसेना (IAF) ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक (War Memorial) पर स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना (Squadron Leader Ravi Khanna) का नाम शामिल किए जाने को मंजूरी दे दी है. शनिवार को वायुसेना ने इसकी मंजूरी दी. जिसके बाद शहीद रवि खन्ना की पत्नी निर्मल खन्ना (Nirmal Khanna) ने इंडियन एयरफोर्स का शुक्रिया अदा किया. स्क्वाड्रन लीडर एक आतंकी हमले में शहीद हो गए थे

शहीद की पत्नी निर्मल खन्ना (Nirmal Khanna) ने कहा, 'एक सैनिक लंबे समय तक और क्या कर सकता है? जब कोई सैनिक वर्दी पहनता है, तो वह जानता है कि यह एक ताबूत है. मैं भारतीय वायुसेना और 130 करोड़ भारतीयों की शुक्रगुजार हूं.'

उन्होंने आगे कहा कि अब, मुझे भारत की बेटी के रूप में स्वीकार किया गया है. मुझे युद्ध विधवा पेंशन के लिए लंबे समय तक लड़ना पड़ा. लेकिन अच्छे नागरिकों के रूप में हमें पहले अपने कर्तव्यों को जानना चाहिए और फिर अपने अधिकारों को लेना चाहिए.

इसे भी पढ़ें:भारत में नहीं इस बार फ्रांस में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) करेंगे शस्त्र पूजा, जानें क्यों

बता दें कि 25 जनवरी 1990 में वायुसेना के कुछ अधिकारियों पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में वायुसेना के दो अधिकारियों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो अधिकारियों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया था. इसी हमले में रवि खन्ना भी शहीद हो गए थे. उनके शरीर पर 26 गोलियां लगी हुई थी. जबकि 40 वायुसेना के अधिकारी जख्मी हो गए थे.

और पढ़ें:पीएम नरेंद्र मोदी के लिए आ रहा एक खास विमान, अमेरिकी प्रेसिडेंट के पास ही है ऐसी तकनीक

स्क्वॉड्रन लीडर को कथित तौर पर अलगाववादी नेता यासीन मलिक द्वारा मार डाला गया था. सीबीआई ने इस मामले में यासीन मलिक के खिलाफ टाडा कोर्ट जम्मू में मामला दर्ज किया था.

First Published: Oct 06, 2019 04:37:40 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो