logo-image

SpiceJet: फ्लाइट में चल रही थी कॉफी-गुजिया पार्टी, स्पाइसजेट ने हटाए दो पायलट

SpiceJet:  स्पाइस जेट एयरलाइंस ( Spicejet Airlines ) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. एयरलाइंस ने अपने दो पायलट्स को ऑफ रोस्टर यानी उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है.

Updated on: 16 Mar 2023, 01:57 PM

highlights

  • स्पाइस जेट एयरलाइंस ( Spicejet Airlines ) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है
  • एयरलाइंस ने अपने दो पायलट्स को ऑफ रोस्टर यानी उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है
  • होली के दिन फ्लाइट्स में पायलट्स ने एक छोटी सी पार्टी का आयोजन किया था

New Delhi:

SpiceJet:  स्पाइस जेट एयरलाइंस ( Spicejet Airlines ) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. एयरलाइंस ने अपने दो पायलट्स को ऑफ रोस्टर यानी उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है. दोनों पायलट्स की गलती यह है कि उन्होंने होली के दिन फ्लाइट में एक छोटी सी कॉफी पार्टी का आयोजन कर लिया. पायलट्स ने फ्लाइट डेक के सेंटर कंसोल के ऊपर गुजिया और कॉफी कप रख दिए थे. एयरलाइन के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पायलट्स की इस हरकत से फ्लाइट की सुरक्षा खतरे में पड़ गई थी. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना होली के दिन यानी 8 मार्च की है. जो दिल्ली टू गुवाहाटी स्पाइसजेट की फ्लाइट में हुई थी. एयर लाइन ने मामले का तुरंत संज्ञान लेते ही दोनों पायलट्स को हटा दिया है. 

Covid-19: देश में कोरोना वायरस ने पकड़ी रफ्तार, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस दर्ज

कॉकपिट के अंदर खाना बैन 

एयरलाइन के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कॉकपिट के अंदर खाना बैन है. ऐसे में इस पॉलिसी का पालन करना सबसे के लिए अनिवार्य है. फिलहाल दोनों पायलट्स के खिलाफ जांच बैठा दी गई है, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा. प्रवक्ता ने बताया कि कंसोल पर रखे कप से अगर थोड़ी भी कॉफी छलक जाती तो विमान की सुरक्षा को खतरा पैदा हो जाता. प्रवक्ता आगे बताया कि जिस समय पाटलट्स की गुजिया पार्टी चल रही थी उस समय प्लेन 37 हजार फीट की ऊंचाई पर था

 Business Idea: केवल 1 लाख में शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

सोशल मीडिया पर गुजिया और कॉफी की तस्वीर वायरल

वहीं, जैसे ही सोशल मीडिया पर पायलट्स के साथ गुजिया और कॉफी की तस्वीर वायरल हुई तो डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन यानी डीजीसीए एक्शन में आ गया और तुरंत एयरलाइन को इस संबंध में सख्त कार्रवाई करने की मांग की.