logo-image

सोनिया गांधी ने BJP सरकार पर बोला बड़ा हमला, कहा- देशभर में नफरत फैलाने की हो रही कोशिश

दिल्ली में कांग्रेस की अगुवाई में सोमवार को विपक्षी दलों की बैठक हुई. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में बैठक बुलाई गई. बैठक के बाद कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला.

Updated on: 13 Jan 2020, 04:44 PM

:

दिल्ली में कांग्रेस की अगुवाई में सोमवार को विपक्षी दलों की बैठक हुई. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में बैठक बुलाई गई. बैठक के बाद कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा, 'सरकार ने उत्पीड़न की नीति पर काम कर रही है. सरकार नफरत और सांप्रदायिक आधार पर लोगों को विभाजित करने की कोशिश कर रही है. यह अभूतपूर्व उथलपुथल है. संविधान को कमजोर किया जा रहा है और शासन का दुरुपयोग हो रहा है.'

सोनिया गांधी ने आगे कहा, 'देशभर में युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. तत्काल कारण सीएए और एनआरसी है, लेकिन यह व्यापक निराशा और क्रोध को दिखाता है. यूपी और दिल्ली में पुलिस की प्रतिक्रिया पक्षपातपूर्ण और क्रूर है.'

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने लोगों को गुमराह किया. उन्होंने केवल हफ्तों पहले दिए गए अपने खुद के बयानों का खंडन किया और अपने उत्तेजक बयान जारी रखे. वो हिंसा और दमन के प्रति असंवेदनशील बने हुए हैं.

सोनिया गांधी ने आगे कहा, 'जामिया, बीएचयू, इलाहाबाद विश्वविद्यालय, एमयू के बाद अब जेएनयू में जो कुछ भी हुआ उससे पता चलता है कि मोदी-शाह सरकार लोगों को सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थ है. लोगों के अंदर खौफ बैठा हुआ है. उच्च शिक्षण संस्थानों को प्रभावित किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें:PM नरेंद्र मोदी और एमेनुएल मैक्रों की बात में कश्मीर का आया जिक्र: फ्रांसीसी सरकार

कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों ने सोमवार को बैठक की जिसमें संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोध में हुए प्रदर्शनों और कई विश्वविद्यालय परिसरों में हिंसा के बाद पैदा हुए हालात, आर्थिक मंदी तथा कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई.