logo-image

श्रीनगर के दौरे के बाद येचुरी ने कहा- कश्मीर के हालात इतने सामान्य नहीं जितना सरकार दिखाने की कर रही कोशिश

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता सीताराम येचुरी ने गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर पहुंचे और पार्टी के बीमार विधायक यूसुफ तारिगामी से मुलाकात की.

Updated on: 30 Aug 2019, 05:38 PM

नई दिल्ली:

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता सीताराम येचुरी ने गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर पहुंचे और पार्टी के बीमार विधायक यूसुफ तारिगामी से मुलाकात की. कश्मीर से वापस लौटे सीताराम येचुरी शुक्रवार को मीडिया से मुखातिब हुए और कश्मीर के हालात के बारे में बताया. सीताराम येचुरी ने बताया कि हालात इतने सामन्य नहीं हुए हैं जितना सरकार दिखाने की कोशिश कर रही है. मैं तारिगामी और उनके परिवार वालों से मिलने गया था. मेरी उनसे मुलाकात हुई है. उन्हें बाहर जाने की इजाजत नहीं है.

इसे भी पढ़ें:इस तालाब में डुबकी लगाने से भूत प्रेतों से मिल जाती है निजात! जानिए दिलचस्प किस्सा

उन्होंने बताया कि मैं नहीं जानता कि वहां उनकी स्थिति हिरासत जैसी है या कुछ और लेकिन मुझे भी बाहर किसी से मिलने नहीं दिया गया, ना ही कोई मेरे से मिलने आ सकता था. तारिगामी से क्या बात हुई यह में सर्वोच्च न्यायालय में ही स्पष्ट कर लूंगा, लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि स्थिति वैसी नहीं है जैसी केंद्र सरकार दिखाने की कोशिश कर रही है. मुझे बाहर जाकर लोगों से मिलने की अनुमति नहीं दी गई थी.

और पढ़ें:US OPEN : नडाल को मिला वॉकओवर, ज्वेरेव तीसरे दौर में

बता दें कि अनुच्छेद-370 के रद्द होने के बाद किसी भी विपक्षी नेता की कश्मीर में यह पहली यात्रा थी. गुरुवार को येचुरी यहां 10 कारों के सुरक्षा काफिले के साथ हवाई अड्डे से रवाना हुए और दोपहर के समय तारिगामी के गुपकर रोड स्थित आवास पर पहुंचे थे. मीडिया को तारिगामी के निवास के करीब जाने से रोक दिया गया.येचुरी ने तारिगामी के घर पर कुछ घंटे बिताए.