BREAKING NEWS
  • Gold Price Today: आज सोने और चांदी में दिख सकती है तेजी, एक्सपर्ट्स ने दिए संकेत- Read More »
  • Horoscope, 22 August: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 22 अगस्त का राशिफल- Read More »
  • Petrol Diesel Price: घर से निकल रहे हैं तो जान लें पेट्रोल के एकदम ताजा रेट- Read More »

सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को बड़ा झटका, 15 में से 10 विधायक बीजेपी में शामिल

News State Bureau  |   Updated On : August 13, 2019 01:37 PM

नई दिल्ली:  

सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) के 10 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इन सभी 10 विधायकों ने बीजेपी महासचिव राम माधव और बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा.

बता दें, सिक्किम विधानसभा चुनाव में एसडीएफ के 15 विधायक जीते थे जिसमें से 10 मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए. हालांकि इससे पहले बताया जा रहा था कि एसडीएफ से कुल 14 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.  पिछले 25 वर्ष के शासनकाल के बाद इसी साल मई में पवन कुमार चामलिंग की पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) राज्‍य में सत्‍तासीन थी. पवन कुमार चामलिंग देश में सबसे लंबे समय तक मुख्‍यमंत्री रहने वाले नेताओं में शुमार हैं. लोकसभा चुनाव के साथ हुए राज्‍य के विधानसभा चुनावों में पवन कुमार चामलिंग की पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर पाई थी. 32 सीटों वाले विधानसभा में पार्टी के 15 विधायक ही जीतकर आ पाए थे. चुनाव में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा को 17 सीटें हासिल हुई थीं और प्रेम सिंह तमांग मुख्यमंत्री बने थे.

वैसे य पहली बार नहीं किसी पार्टी के इतने पार्टी विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं. इससे पहले गोवा कांग्रेस के 10 विधायक भी बीजेपी में शामिल हो चुके है. वहीं कर्नाटक में भी कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिरने पहले कांग्रेस के करीब 10 विधायक बीजेपी में शामिल हुए थे. 

एक दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुई थीं बबीता फोगाट

इससे पहले सोमवार को ही पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) और उनके पिता महावीर फोगाट (Mahaveer Phogat) केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी (BJP) में शामिल हुए थे.

First Published: Tuesday, August 13, 2019 01:26:08 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Sikkim Democratic Front, Sdf Mla, Sdf Mla Joins Bjp, Bjp, Jp Nadda,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो