logo-image

मुझे जेल जाने से डर नहीं लगता- शरद पवार

शरद पवार ने कहा है कि अगर उन्हें जेल भी जाना पड़े तो उन्हें कोई प्रॉब्लम नहीं है. बल्कि मुझे तो खुशी होगी क्योंकि मैनें पहले कभी जेल को एक्सपीरियंस नहीं किया है.

Updated on: 25 Sep 2019, 09:58 AM

highlights

  • NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि उन्हें जेल जाने से डर नहीं लगता. 
  • शरद पवार पर Maharashtra State Cooperative Bank घोटाले में मनी लांड्रिंग को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है. 
  •  मुंबई हाईकोर्ट ने इस मामले में पहले एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया था.

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने Maharashtra State Cooperative Bank (MSCB) घोटाले में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज हुए अभी कुछ ही घंटे हुए हैं और शरद पवार ने एक बड़ा बयान दे दिया है. नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि उन्हें जेल जाने से डर नहीं लगता है. ईडी ने अपने FIR में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार, उनके भतीजे पूर्व मुख्यमंत्री अजीत पवार और महाराष्ट्र स्टेट कार्पोरेशन बैंक से जुड़े 70 लोगों को आरोपी बनाया है.

शरद पवार ने कहा है कि अगर उन्हें जेल भी जाना पड़े तो उन्हें कोई प्रॉब्लम नहीं है. बल्कि मुझे तो खुशी होगी क्योंकि मैनें पहले कभी जेल को एक्सपीरियंस नहीं किया है. अगर कोई मुझे जेल भेजने का प्लैन बना रहा है तो उसका स्वागत है. 

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! मंदी के दौर में Flipkart का तोहफा, देगी लोगों को 50,000 नौकरियां

बता दें कि यह 25 हजार करोड़ रुपये का घोटाला है. शुरुआत में मुंबई पुलिस ने इस मामले में एक FIR रजिस्टर की थी.
इस घोटाले में 2007 से 2011 के बीच आरोपियों की मिलीभगत से बैंक को करोड़ों रुपये का चुना लगा. बताया जा रहा है कि आरोपियों में 34 जिलों के विभिन्न बैंक अधिकारी शामिल हैं. यह नुकसान चीनी मिलों तथा कताई मिलों को ऋण देने और उनकी वसूली में अनियमितता के कारण हुआ.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को Bill & Melinda Gates Foundation ने 'स्वच्छ भारत अभियान' के लिए किया सम्मानित

प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक मुंबई हाईकोर्ट ने इस मामले में पहले एफआईआर दर्ज करने का आदेश जारी किया. जिसके बाद पहले Mumbai Police ने मामला दर्ज किया था. इसके बाद ED ने यह केस दर्ज किया है. ईडी के मुताबिक इस scam में कार्पोरेटिव बैंकों के कई मैनेजर भी शामिल थे.