logo-image

दुमका कांड: अंकिता के परिवारवालों ने कहा, शाहरुख के भाई ने माफी के बाद पुलिस रिपोर्ट से किया था मना

घटना से पांच दिन पहले शाहरुख का अंकिता के परिवार से विवाद हो गया था और बहस के दौरान शाहरुख ने उसके कमरे की खिड़की का शीशा तोड़ दिया था.

Updated on: 30 Aug 2022, 07:54 PM

दुमका:

19 वर्षीय अंकिता (Ankita) को आग लगाने से कुछ दिन पहले शाहरुख (Shahrukh) ने उसके कमरे की खिड़की का शीशा तोड़ दिया था. अंकिता के परिवार के अनुसार, शाहरुख के भाई सलमान (salman) ने माफी मांगी थी और उनसे घटना की रिपोर्ट न करने को कहा था. 23 अगस्त को  शाहरुख ने कथित तौर पर अंकिता पर उसके कमरे की खिड़की के बाहर से पेट्रोल डाला जब वह सो रही थी और उसे झारखंड (Jharkhand) के दुमका (Dumka) स्थिति मकान में आग लगा दी. अंकिता को 90 प्रतिशत जलने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पांच दिन बाद उसकी मौत हो गई. शाहरुख फिलहाल पुलिस हिरासत में है. 

घटना से पांच दिन पहले शाहरुख का अंकिता के परिवार से विवाद हो गया था और बहस के दौरान शाहरुख ने उसके कमरे की खिड़की का शीशा तोड़ दिया था. शाहरुख के भाई सलमान अपने मामा के साथ अंकिता के घर उनकी ओर से माफी मांगने गए.  उन्होंने अंकिता के परिवार से पुलिस को मामले की रिपोर्ट न करने के लिए कहा और उन्हें आश्वासन दिया कि शाहरुख को शहर से बाहर भेज दिया जाएगा. अंकिता के चाचा ने बताया, "जब उसने [शाहरुख] खिड़की का शीशा तोड़ दिया था यदि हमने उस समय कार्रवाई की होती और पुलिस को इस घटना की सूचना दी होती तो उसने अंकिता पर फिर से हमला करने की हिम्मत नहीं की."

ये भी पढ़ें : मनीष सिसोदिया ने कहा, क्लीन चिट मिल गई, CBI को मेरे बैंक लॉकर में कुछ नहीं मिला 

घायल होने से पहले अंकिता ने पुलिस को अपना बयान दिया, जिसमें उसने कहा कि आरोपी ने करीब 10 दिन पहले उसके मोबाइल पर फोन किया और उसे अपना दोस्त बनने के लिए दबाव बनाया. उसने मुझे सोमवार रात करीब 8 बजे फिर से फोन किया और मुझसे कहा कि अगर मैंने उससे बात नहीं की तो वह मुझे मार डालेगा. मैंने अपने पिता को धमकी के बारे में बताया, जिसके बाद उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि वह मंगलवार को उस व्यक्ति के परिवार से बात करेंगे. अंकिता ने कहा, मंगलवार की सुबह मुझे अपनी पीठ पर दर्द की अनुभूति हुई और मुझे कुछ जलने की गंध आ रही थी. आंख खुली तो मैंने उसे भागते हुए पाया. मैं दर्द से कराहने लगा और अपने पिता के कमरे में चला गया. मेरे माता-पिता ने आग बुझाई और मुझे अस्पताल ले गए. 

मंगलवार को एक अन्य व्यक्ति जिसने कथित तौर पर शाहरुख को पेट्रोल की आपूर्ति की थी, को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दूसरे आरोपी की पहचान छोटू खान उर्फ ​​नईम के रूप में हुई है. इस बीच, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि मामले को त्वरित निपटान के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में लिया जाएगा. उन्होंने दुमका जिला प्रशासन को शोक संतप्त परिवार को तत्काल 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने का भी निर्देश दिया है.