logo-image

अलकायदा से जुड़े सेल्फ रेडिक्लाइज़्ड आतंकी सद्दाम को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

एटीएस को इनपुट मिला था कि जम्मू.कश्मीर निवासी एक संदिग्ध यूपी में निवास कर रहा है. वो आतंकी संगठनों से जुड़ा हुआ है.

Updated on: 02 Jul 2023, 11:38 PM

highlights

  • पूछताछ के लिए ATS मुख्यालय लाया गया
  • सोशल मीडिया पर रेडिकल पोस्ट किया करता है सद्दाम शेख
  • खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन को अपना आडियल मानता हैं

नई दिल्ली:

यूपी एटीएस ने सोशल मीडिया की सहायता से आतंकी गतिविधियों में शामिल 2 संदिग्धों को अरेस्ट किया है. इसमें एक जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले का निवासी है. दोनों को लखनऊ से गिरफ्तार किया है. इसकी पहचान रिजवान खान के रूप में हुई. पूछताछ में दोनों ने अपने खौफनाक मंसूबे केे बारे में बताया है. दूसरे संदिग्ध ने अपना नाम सद्दाम शेख बताया है. ये दोनों संदिग्ध ओसाम बिन लादेन, जाकिर मूसा, रियाज नायकू जैसे खूंखार आतंकियों से प्रभावित हैं. इन्हें अपना आइडियल मानते हैं. गौरतलब है कि एटीएस को इनपुट मिला था कि जम्मू-कश्मीर निवासी एक संदिग्ध यूपी में रह कर रहा है. वो आतंकी संगठनों से जुड़ा हुआ है. इसके साथ देश विरोधी साजिशों में संलिप्त है.  

ये भी पढ़े:  International Plastic Bag Free Day: प्लास्टिक से प्यार पड़ेगा महंगा, आज नहीं रुके तो...

पूछताछ के लिए उसे एटीएस मुख्यालय लाया गया. यहां पर उसने सोशिल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की बात को स्वीकार कर लिया है. उसने कहा, कि जिहाद की राह पर जाने को लेकर वे अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे. रिजवान ने पूछताछ में बताया कि वह पहले यूपी के उन्नव जिले में एक मीट कारखाने में सिक्योरिटी गार्ड था. वर्तमान में बिहार के फारबिसगंज में एक फूड कंपनी में सुरक्षा कर्मी है..

ओसाम को मानता था आइडियल

आतंकियों ने इस बात को माना है कि उन्हे बुरहान वानी और जाकिर मूसा जैसा बनना था. एटीएस के अनुसार, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.  इनकी कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगी जाएगी ताकि उसके अन्य साथियों के बारे में और जानकारी मिल सके. गिरफ्तार किए दूसरे संदिग्ध की पहचान सद्दाम शेख के रूप में हुई है.  वो गोंडा का निवासी है. एक कंपनी में चालक की नौकरी करता है. ये भी सोशल मीडिया पर रेडिकल पोस्ट किया करता है. उसने बताया कि वह खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन को अपना आडियल मानता है.