BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

संजय निरुपम का बड़ा बयान, कांग्रेस-NCP की सरकार एक कल्पना, शिवसेना का साथ होगा घातक

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 10, 2019 06:09:32 PM
संजय निरुपम

संजय निरुपम (Photo Credit : ANI )

मुंबई:  

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर काफी हलचल मची है. किसी भी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत नहीं होने से यह उठा-पटक चल रही है. वहीं शिवसेना 50-50 फॉर्मूला पर अड़ी है. इस बीच संजय निरुपम ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP की सरकार मात्र एक कल्पना है. महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP की सरकार नहीं बन सकती है. लेकिन अगर हम उस कल्पना को वास्तविकता में बदलना चाहते हैं, तो शिवसेना के समर्थन के बिना यह संभव नहीं होगा. यदि हम शिवसेना का समर्थन लेते हैं, तो यह कांग्रेस के लिए घातक साबित होगा. 

यह भी पढ़ें- चेन्नई एयरपोर्ट पर 1.5 करोड़ रुपये का सोना और ईरानी केसर बरामद, तीन गिरफ्तार

वहीं रविवार को देवेंद्र फडणवीस के आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई. बैठक के बाद बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी को सरकार बनाने का आमंत्रण किया था. क्योंकि महाराष्ट्र में हमलोग सबसे बड़ी पार्टी हैं. उन्होंने कहा कि हमलोग रविवार को 4 बजे फिर बैठक करेंगे. इसके बाद हमलोग राज्यपाल के आमंत्रण पर निर्णय लेंगे.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र : BJP कोर कमेटी की बैठक बेनतीजा, केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ा सरकार बनाने का फैसला

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कोर कमेटी की दोपहर बाद हुई बैठक बेनतीजा रही. पार्टी नेताओं ने यह जानकारी दी. पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि बैठक में राज्यपाल बी.एस.कोश्यारी के भाजपा को आमंत्रित करने से जुड़े विभिन्न पहलुओं को लेकर चर्चा की गई. कोश्यारी ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है.

यह भी पढ़ें- Ayodhya Verdict : बाबरी मस्जिद अवैध थी तो आडवाणी पर मामला कैसे? : ओवैसी

हालांकि, बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला और अब भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से निर्णय की प्रतीक्षा है. मुनगंटीवार ने कहा कि इसके बाद राज्यपाल के प्रस्ताव पर अंतिम फैसला लिया जाएगा और राजभवन को सूचित किया जाएगा. इस बीच शिवसेना के शीर्ष नेता उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे व अन्य ने पार्टी विधायकों के साथ बैठक की. शिवसेना के विधायक मौजूदा समय में उत्तर पश्चिम मुंबई के एक पांच सितारा होटल में ठहरे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- चक्रवात ‘बुलबुल’ : मोदी और शाह ने ममता बनर्जी को दिया केंद्रीय सहायता का आश्वासन

इसी तरह केंद्र व राज्य के कांग्रेस नेता अपने विधायकों के साथ अनौपचारिक सलाह कर रहे हैं. कांग्रेस के विधायक राजस्थान के जयपुर में एक सुरक्षित जगह पर हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मुंबई में मंगलवार को अपने सभी विधायकों के साथ बैठक की. राज्यपाल के शनिवार देर शाम भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के बाद से राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं.

First Published: Nov 10, 2019 05:38:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो