logo-image

भारत ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, दिल्ली और अटारी के बीच चलने वाली समझौता लिंक एक्सप्रेस रद्द

भारत ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, दिल्ली और अटारी के बीच चलने वाली समझौता लिंक एक्सप्रेस रद्द

Updated on: 11 Aug 2019, 07:43 PM

highlights

  • भारत ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया
  • समझौता लिंक एक्सप्रेस को रद्द कर दिया
  • समझौता लिंक एक्सप्रेस 14001/14002 को रद करने का फैसला

नई दिल्ली:

भारत ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है. भारत ने दिल्ली से अटारी के बीच चलने वाली समझौता लिंक एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है. उत्तर रेलने ने रविवार को यह जानकारी दी है. इससे पहले पाकिस्तान ने लाहौर और अटारी के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया था. इसके बाद भारत ने यह कदम उठाया है. रेलवे की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दिल्ली से अटारी के बीच चलने वाली समझौता लिंक एक्सप्रेस 14001/14002 को रद करने का फैसला किया गया है.

यह भी पढ़ें - समझौता एक्सप्रेस के बाद पाकिस्तान ने थार एक्सप्रेस पर लगाया 'ब्रेक'


बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद से बौखलाए पाकिसान ने लाहौर से अटारी के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस 14607/14608 को रद्द कर दिया था. पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने दावा किया था कि समझौता एक्सप्रेस की सेवाओं को हमेशा के लिए बंद किया गया है. उन्होंने यह भी कहा था कि जिन लोगों ने टिकटें पहले से खरीद रखी हैं वे लाहौर ऑफिस से जाकर अपने पैसे वापस ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें - बौखलाया पाकिस्तान ने महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा के साथ की तोड़फोड़, 2 गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पाकिस्तान इस तरह बौखलाया हुआ है कि एक के बाद एक भारत के खिलाफ कदम उठा रहा है. गुरुवार को समझौता एक्सप्रेस रोकने के बाद पाकिस्तान ने जोधपुर से पाकिस्तान चलने वाली थार एक्सप्रेस को रोक दिया था. साल 2006 में शुरू थार एक्सप्रेस पिछले 10 साल में 27 फेरे रद्द हुए हैं. एक बार फिर से पाकिस्तान ने इसे रद्द कर दिया. पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने घोषणा की कि थार एक्सप्रेस सेवाओं (जोधपुर-कराची) को रोक दिया जाएगा.