logo-image

रेयान स्कूल मर्डर केस : आरोपी के पिता ने बेटे को बताया बेकसूर, प्रद्युमन की मां ने कहा कंडक्टर को बनाया मोहरा

प्रद्युमन की मां ने घटना की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि बस कंडक्टर को स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से फंसाया जा रहा है।

Updated on: 10 Sep 2017, 12:20 PM

highlights

  • प्रद्युमन की मां ने की सीबीआई जांच की मांग
  • आरोपी के पिता ने कहा- मेरा बेटा निर्दोष
  • आरोपी की बहन- स्कूल के प्रिंसिपल ने दी है पुलिस को घूस

नई दिल्ली:

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रेयान स्कूल में 7 साल के बच्चे की गला रेत कर हत्या करने के आरोपी बस कंडक्टर को उसके पिता ने निर्दोष बताया है। हत्या के आरोपी अशोक के पिता मीडिया के सामने आए और उन्होंने अपने बेटे को बेगुनाह बताया।

आरोपी के पिता ने कहा, 'मेरा बेटा निर्दोष है। उसे स्कूल की तरफ से फंसाया जा रहा है।'

वहीं आरोपी अशोक की बहन ने भी अपने भाई का बचाव करते हुए कहा, 'मेरे भाई पर जबरदस्ती मारपीट कर गलत बयान देने के लिए दबाव बनाया गया है। स्कूल के प्रिंसिपल ने इसके लिए पुलिस को घूस दी है।'

यह भी पढ़ें: पुलिस का दावा, गला रेतने से पहले बच्चे के साथ हुई यौन उत्पीड़न की कोशिश

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में दूसरी क्लास के छात्र प्रद्युमन की स्कूल टॉयलेट में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में बस कंडक्टर को गिरफ्तार किया था।

कंडक्टर की गिरफ्तारी के बाद प्रद्युमन की मां ने घटना सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि बस कंडक्टर को स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से फंसाया जा रहा है। प्रद्युमन की मां ने हत्या के बाद कहा था कि वह जानना चाहती हैं उनके बच्चे के साथ आखिर क्या हुआ था।

इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने  पुलिस अधिकारियों को अगले सात दिनों के भीतर चार्जशीट दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीएसई ने भी स्कूल प्रशासन से 2 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें: रेयान स्कूल मर्डर केस: प्रिंसिपल सस्पेंड, शिक्षा मंत्री जावेड़कर ने कहा मिलेगा इंसाफ

दूसरी तरफ हत्या के आरोपी अशोक की वजह से अब उसका परिवार मुसिबत में आ गया है। अशोक के गांव वालों ने उसके परिवार का बहिष्कार करके उनका हुक्का-पानी बंद कर दिया है। इस सिलसिले में आज सोहना के घमरोज गांव में पंचायत भी बुलाई गई है।

वहीं इस मामले की जांच के लिए हरियाणा पुलिस के अधिकारी आज पहली बार रेयान इंटरनेशनल स्कूल पहुंचे है। जिसके बाद वहां लोगों की भीड़ जमा होती जा रही है।

लोगों का कहना है कि वो इस केस में चल रही प्रक्रिया से असंतुष्ट हैं। स्कूल में बच्चों की मौत के बाद पूरे गुरुग्राम में लोगों के बीच गुस्सा पनप रहा है। आज लोगों ने हत्या के विरोध में एक शराब दुकान को आग के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़ें: रेयान इंटरनेशनल स्कूल: पहले भी गयी है मासूमों की जान, फीस मोटी और सुरक्षा छोटी