BREAKING NEWS
  • महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी की राजनीतिक मामलों की समिति को भंग किया- Read More »
  • कांग्रेसियों के कुकर्म के कारण ही सोनभद्र में हत्याकांड हुआ- स्वतंत्र देव सिंह- Read More »
  • आखिर क्यों वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे एमएस धोनी, खेलेंगे विराट कोहली- Read More »

हिमाचल प्रदेश के सोलन हादसे में मृतक संख्या 7 पहुंची, बचाव कार्य अभी भी जारी

News State Bureau  |   Updated On : July 15, 2019 06:18 AM

नई दिल्ली:  

हिमाचल प्रदेश के सोलन में हादसा हो गया है यहां कुमारहट्टी के पास एक तीन मंजिला होटल ढह जाने के चलते बड़ा हादसा हो गया. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो इस हादसे में 2 की मौत हो गई है. जबकि इस होटल में तकरीबन 50 लोगों के रुके होने की बात बताई जा रही है. इनमें से 35 सेना के जवान थे. 10 जवानों सहित 18 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जबकि अभी भी मलबे में लगभग 18 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. 

हादसे के बाद पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंच गए हैं. सोलन के एसडीएम रोहित राठौर भी हादसे वाली जगह पर पहुंच गए हैं. उनकी मौजूदगी में राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. अब तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इमारत अचानक इस तरह से क्यों ढह गई. बताया जा रहा है कि सेना के जवान इस तीन मंजिला होटल में भोजन करने के लिए रुके हुए थे कि तभी अचानक से यह तीन मंजिला इमारत भरभराकर ढह गई जिसमें सेना के कुछ जवानों सहित कुछ होटलकर्मी और अन्य लोग मलबे में फंस गए. बताय जा रहा है कि इस तीन मंजिला इमारत में ग्राउंड फ्लोर पर एक ढाबा था तथा ऊपर की दो मंजिलों पर होटल था जिसमें लोगों के रुकने की व्यवस्था थी.

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, हिमाचल प्रदेश के सोलन में एक इमारत ढह गई है, जिसमें कुछ जवान भी फंस गए हैं. मैंने राहत कार्यों के लिए राज्य के मुख्यमंत्री बात की. वह व्यक्तिगत रूप से घटना की निगरानी कर रहे हैं.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पंचकूला से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और मेडिकल टीमें भी मौके पर पहुंच गई हैं. राहत और बचाव का अभियान जारी है। मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ घंटों में बचाव अभियान समाप्त हो जाएगा. यह हादसा किन कारणों से हुआ इस बात की उचित जांच की जाएगी.

HIGHLIGHTS

  • हिमाचल में तीन मंजिला इमारत जमींदोज
  • हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी
  • सेना के 30 जवान हादसे के बाद फंसे
First Published: Sunday, July 14, 2019 05:23 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Rain Collapse Restaurant In Himachal Pradesh, Heavy Rain In Solan, 10 People Rescued, 35 Jawan Stuck In Restaurant,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो