BREAKING NEWS
  • पाकिस्तानी पीएम की पूर्व पत्नी रेहम खान का दावा, इमरान खान को मिलता है अवैध धन- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

हिमाचल प्रदेश के सोलन हादसे में मृतक संख्या 7 पहुंची, बचाव कार्य अभी भी जारी

News State Bureau  |   Updated On : July 15, 2019 06:18:59 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हिमाचल प्रदेश के सोलन में हादसा हो गया है यहां कुमारहट्टी के पास एक तीन मंजिला होटल ढह जाने के चलते बड़ा हादसा हो गया. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो इस हादसे में 2 की मौत हो गई है. जबकि इस होटल में तकरीबन 50 लोगों के रुके होने की बात बताई जा रही है. इनमें से 35 सेना के जवान थे. 10 जवानों सहित 18 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जबकि अभी भी मलबे में लगभग 18 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. 

हादसे के बाद पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंच गए हैं. सोलन के एसडीएम रोहित राठौर भी हादसे वाली जगह पर पहुंच गए हैं. उनकी मौजूदगी में राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. अब तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इमारत अचानक इस तरह से क्यों ढह गई. बताया जा रहा है कि सेना के जवान इस तीन मंजिला होटल में भोजन करने के लिए रुके हुए थे कि तभी अचानक से यह तीन मंजिला इमारत भरभराकर ढह गई जिसमें सेना के कुछ जवानों सहित कुछ होटलकर्मी और अन्य लोग मलबे में फंस गए. बताय जा रहा है कि इस तीन मंजिला इमारत में ग्राउंड फ्लोर पर एक ढाबा था तथा ऊपर की दो मंजिलों पर होटल था जिसमें लोगों के रुकने की व्यवस्था थी.

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, हिमाचल प्रदेश के सोलन में एक इमारत ढह गई है, जिसमें कुछ जवान भी फंस गए हैं. मैंने राहत कार्यों के लिए राज्य के मुख्यमंत्री बात की. वह व्यक्तिगत रूप से घटना की निगरानी कर रहे हैं.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पंचकूला से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और मेडिकल टीमें भी मौके पर पहुंच गई हैं. राहत और बचाव का अभियान जारी है। मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ घंटों में बचाव अभियान समाप्त हो जाएगा. यह हादसा किन कारणों से हुआ इस बात की उचित जांच की जाएगी.

HIGHLIGHTS

  • हिमाचल में तीन मंजिला इमारत जमींदोज
  • हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी
  • सेना के 30 जवान हादसे के बाद फंसे
First Published: Jul 14, 2019 05:26:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो