logo-image

चलते-चलते अचानक दो हिस्‍सों में बंटी रांची राजधानी एक्‍सप्रेस, कोई अनहोनी नहीं

कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई. सूचना मिलने पर पहुंचे रेलवे अफसरों और कर्मचारियों ने मरम्मत का काम कराया.

Updated on: 18 Apr 2019, 09:33 AM

नई दिल्‍ली:

झारखंड में रांची जा रही राजधानी एक्सप्रेस बुधवार रात चलते-चलते अचानक दो टुकड़ों में बंट गई. आनन-फानन में आगे निकल चुकी ट्रेन को पीछे लाकर वापस जोड़ा गया. सूचना मिलते ही रेलवे अफसरों में खलबली मच गई. कई आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. रेल अफसरों का कहना है कि हादसा कपलिंग टूटने से हुआ है. इस घटना के चलते रांची-नई दिल्ली ट्रेन लेट हो गई.

रेलवे के सूत्रों ने बताया, रांची में बिरसा चौक ब्रिज के नीचे राजधानी एक्सप्रेस के गुजरने के समय जोर की आवाज हुई. वह आवाज राजधानी एक्‍सप्रेस की कपलिंग टूटने से आई थी. कपलिंग टूटने से ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई. सूचना मिलने पर पहुंचे रेलवे अफसरों और कर्मचारियों ने मरम्मत का काम कराया.

यात्रियों ने जमकर किया हंगामा
रांची रेलवे स्टेशन पर यात्री राजधानी एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे. ट्रेन समय पर नहीं आई तो लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया. लोगों को जब राजधानी एक्‍सप्रेस के कपलिंग टूटने की बात बताई गई, तब वे शांत हुए.

सतर्कता से टली बड़ी दुर्घटना
रेल अफसरों ने बताया, राजधानी एक्सप्रेस हटिया यार्ड से निकल रही थी, तभी अचानक कपलिंग टूट गई. गनीमत रही कि समय रहते उस पर नजर पड़ गई और रेलवे को इसकी जानकारी दी गई, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.