logo-image

'डेरा समर्थकों' के हिंसा के एक दिन बाद 'अशांत दिल्ली' हुई 'शांत'

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम सिंह को दुष्कर्म के मामले में दोषी साबित होने के बाद दिल्ली में हिंसक विरोध हुए लेकिन दूसरे दिन अब दिल्ली में हालात सामान्य बने हुए है।

Updated on: 26 Aug 2017, 06:55 PM

नई दिल्ली:

एक साध्वी से बलात्कार के मामले में 'डेरा सच्चा सौदा' प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराए जाने से पंजाब, हरियाणा, नॉएडा के साथ ही दिल्ली के भी कई स्थानों पर आगजनी की घटनाएं और हिंसक विरोध हुए थे, पर अगले दिन शनिवार को दिल्ली में शांति बनी हुई है। लेकिन एहतियात के तौर पर उठाए गए कदम अब भी जारी हैं।

इसे भी पढ़ें: Video: पंजाब-हरियाणा के बाद दिल्ली में डेरा उपद्रवियों की हिंसा और आगजनी, 11 जिलों में धारा 144 लागू

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है। शहर में कहीं भी डेरा समर्थक जुटे हुए नहीं हैं और शुक्रवार से हिंसा की कोई भी घटना दर्ज नहीं हुई।'

दिल्ली पुलिस प्रवक्ता मधुर वर्मा ने कहा, 'खुफिया जानकारियों के आधार पर धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा के आदेशों की समीक्षा पर बाद में फैसला लिया जाएगा।'

दिल्ली में उत्तरी और मध्य पुलिस जिलों को छोड़कर राज्य में धारा 144 लागू है। इसके तहत किसी भी स्थान पर चार से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी है। शहर और इसके आसपास सुरक्षाबलों की उचित तैनाती की गई है।

गौरतलब है कि पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराया था। इस दौरान दिल्ली में उपद्रवियों द्वारा 12 बसों और रेलगाड़ी की दो बोगियों में आग लगा दी गई थी।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा हिंसाः दिल्ली एनसीआर में धारा 144 लागू

 HIGHLIGHTS

  • हिंसक विरोध के बाद शनिवार को दिल्ली में शांति बनी हुई है
  • दिल्ली में उपद्रवियों ने 12 बसों और रेलगाड़ी की दो बोगियों में आग लगा दी थी
  • दिल्ली में उत्तरी और मध्य पुलिस जिलों को छोड़कर राज्य में धारा 144 लागू है