logo-image

राजस्थान-पंजाब बार्डर सील, फिर भी पलायन कर रहे लोग

देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते राजस्थान-पंजाब बॉर्डर पूरी तरह से सील किए जा चुके हैं. बावजूद इसके अमृतसर से चलकर करीब 18 लोग राजस्थान सीमा में पहुंच गए हैं. ये लोग अमृतसर से पैदल चले हैं और जयपुर जिले की गंगापुर सिटी जाना चाह रहे हैं.

Updated on: 30 Mar 2020, 05:43 PM

नई दिल्ली:

देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते राजस्थान-पंजाब बॉर्डर पूरी तरह से सील किए जा चुके हैं. बावजूद इसके अमृतसर से चलकर करीब 18 लोग राजस्थान सीमा में पहुंच गए हैं. ये लोग अमृतसर से पैदल चले हैं और जयपुर जिले की गंगापुर सिटी जाना चाह रहे हैं. लॉकडाउन के चलते बाहरी प्रदेशों के रहने वाले लोग अब शहर से भूखे प्यासे पैदल ही अपने घरों की ओर पलायन करने लगे हैं. इसी कड़ी में अमृतसर से चलकर करीब 18 लोग राजस्थान सीमा में पहुंच गए हैं और अब ये लोग पंजाब से सटे सादुलशहर बाईपास पर रुके हुए हैं.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस से गहरे संकट में फंसी दुनियाभर में मशहूर अमेरिकी स्वास्थ्य व्यवस्था, जानें कैसे

प्रदेश की सीमा पर 18 लोग पहुंचे हैं. हैरानी की बात यह है कि जगह-जगह नाके लगे हुए हैं, फिर भी ये लोग राजस्थान की सीमा में आ गए. ये लोग कैसे आए इस बारे में किसी को भी जानकारी नहीं है. इन लोगों ने बताया की ये 23 मार्च को अमृतसर से पैदल चले थे और गंगापुर सिटी जाना चाह रहे हैं.

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस: सांस लेने में मदद करेगा फॉर्मूला-1 टीम मर्सीडीज द्वारा बनाया गया ये खास उपकरण

इन लोगों के साथ दो छोटे बच्चे भी हैं, जिन्हें गोद में ही उठाकर ले जाना पड़ रहा है. इन्होंने बताया कि इन लोगों को ज्यादातर भूखे प्यासे ही सफर तय करना पड़ रहा है. हालांकि कुछ जगहों पर इन्हें खाना मिल जाता है. फिलहाल इन लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाई है कि इन्हें इनके घर तक भिजवाया जाए.