जम्मू-कश्मीर पर राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- जल्द रिहा हो फारुक अब्दुल्ला समेत सभी नेता

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 17, 2019 08:15:01 PM
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं को तुरंत रिहा करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा, PSA के तहत हिरासत में लिए गए फारुक अब्दुल्ला जैसे नेताओं को हटाने की कोशिश की जा रही है. राजनीतिक खालीपन से आतंकियों को मदद मिलेगी. उन्होंने आगे कहा, सरकार कश्मीर से राष्ट्रवादी नेताओं को हटा रही है. उन्होंने सभी राष्ट्रवादी नेताओं की जल्द रिहाई की मांग की है.

यह भी पढ़ेंःमशरक-दुरौंधा पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू, सांसद और एडीआरएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के हालात पर दो ट्वीट किए हैं. उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा है कि मोदी सरकार जम्मू और कश्मीर में राजनीतिक शून्य पैदा करने के लिए फारूक अब्दुल्ला जैसे राष्ट्रवादी नेताओं को हटाने की कोशिश कर रही है, जिससे बाद में आतंकवादियों को मिलेगी. तब कश्मीर को स्थायी रूप से शेष भारत के ध्रुवीकरण के लिए एक राजनीतिक साधन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है.

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि सरकार को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के लिए जगह बनाना बंद कर देना चाहिए और सभी राष्ट्रवादी नेताओं को रिहा कर देना चाहिए. गौरतलब है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पीएम सीएम फारूक अब्दुल्ला पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत हिरासत में लिए गए हैं. पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिए जाने वाले शख्स को 2 साल तक बिना किसी सुनवाई के हिरासत में लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंःम्यूजिक वीडियो लॉन्च पर बोलीं उर्वशी रौतेला- मेरे पूरे टैलेंट का नहीं हुआ इस्तेमाल

राज्यसभा सांसद फारूक अब्दुल्ला 5 अगस्त से हाउस अरेस्ट हैं, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री पर पीएसए के तहत रविवार को केस दर्ज किया गया. फारूक अब्दुल्ला को गृह मंत्रालय ने उनके आवास पर ही हिरासत में ले रखा है और उनके आवास को सब्सिडरी जेल घोषित किया गया है. वह अपने ही घर में रहने को मजबूर हैं, लेकिन इस दौरान वह अपने मित्र या किसी अन्य रिश्तेदार से नहीं मिल सकते हैं.

First Published: Sep 17, 2019 07:54:02 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो