logo-image

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में जज बदले जाने पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल

शोहराबुद्दीन फर्जी एनकाउंटर केस की सुनवाई में जज बदले जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने दावा किया कि एक याचिका दाखिल होने के बाद शोहराबुद्दीन केस की सुनवाई नए जज को सौंप दी गई।

Updated on: 27 Feb 2018, 05:08 PM

नई दिल्ली:

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस की सुनवाई में जज बदले जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने दावा किया कि एक याचिका दाखिल होने के बाद सोहराबुद्दीन केस की सुनवाई नए जज को सौंप दी गई। केस की सुनवाई अब बॉम्बे हाई कोर्ट के सिर्फ एक जज वाली बेंच को सौंपा गया है।

राहुल गांधी ने इस दावे से जुड़े मीडिया रिपोर्ट को ट्वीट करते हुए हवाला दिया कि मामले की सुनवाई कर रहे जज को बदल दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया कि जिस जज ने सोहराबुद्दीन मामले की मीडिया कवरेज पर से बैन हटाया था और सीबीआई को डांट लगाई थी उसे हटा दिया गया।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने सीबीआई जज बीजी लोया की संदिग्ध मौत का मामला भी उठाया। राहुल ने कहा, 'केस के दौरान अमित शाह की भूमिका को लेकर सीबीआई से सवाल-जवाब करने वाले जज को भी हटा दिया गया था। दूसरे जज जेटी उतपत ने जब अमित शाह को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा तो उन्हें भी इस मामले से अलग कर दिया गया।'

राहुल गांधी ने ट्विटर पर पूछा, जब इस मामले में जज लोया ने सवाल पूछे तो उनकी भी मौत हो गई। आखिरकार उनकी मौत कैसे हुई।

और पढ़ें: 11,400 करोड़ रुपये नहीं, 13,000 करोड़ रुपये का है घोटाला: PNB

सोहराबुद्दीन फर्जी एनकाउंटर मामले में कुछ आईपीएस अधिकारियों को मामले से बरी करने के फैसले को चुनौती देने वाली एक याचिका पर सुनवाई के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने सुनवाई सिंगल बेंच को सौंप दिया है जिसके बाद इसकी हर दिन सुनवाई हो रही है।

बॉम्बे हाई कोर्ट की वेबसाइट पर प्रकाशित नोटिस के मुताबिक दायर नई याचिका पर जस्टिस रेवती मोहित-डेरे सुनवाई करेंगे लेकिन इसमें आपराधिक संशोधन पर सुनवाई नहीं होगी।

और पढ़ें: नौसैनिक अभ्यास में शामिल होने के भारत के निमंत्रण को मालदीव ने ठुकराया