logo-image
लोकसभा चुनाव

फ्लाइंग किस पर राहुल गांधी घिरे, 22 BJP सांसदों ने लोकसभा स्पीकर से की शिकायत   

राहुल गांधी ने सांसद के तौर पर बहाल होने पर बुधवार को पहली बार संसद में अपना भाषण पेश किया. इस दौरान मणिपुर हिंसा पर वे जमकर बरसे.

Updated on: 09 Aug 2023, 04:46 PM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसे अभद्रता की संज्ञा दी
  • 22 भाजपा महिला सांसदों की तरफ से शिकायत दर्ज 
  • राहुल गांधी की प्रति​क्रिया कैमरे में कैद हो गई

नई दिल्ली:

संसद सदस्यता बहाल होने के बाद लोकसभा में आज 137 दिन बाद पहली बार राहुल गांधी बोलने पहुंचे. आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के वक्त संसद में उन्होंने फ्लाइंग किस दे दिया. राहुल गांधी के इस रिएक्शन का विरोध जताते हुए 22 भाजपा महिला सांसदों की तरफ से लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत दर्ज कराई गई है. वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इसे अभद्रता की संज्ञा दी. गौरतलब है कि राहुल गांधी ने बुधवार को सांसद के तौर पर बहाल होने के बाद पहली बार संसद में अपना भाषण दिया. 

राहुल गांधी जब अपना भाषण खत्म करने बाद बाहर निकल रहे थे तो एक ऐसा वाक्या हुआ, जिस पर महिला सांसदों ने आपत्ति व्यक्त की. उस वक्त केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ भाषण दे रही थीं. इस बीच राहुल गांधी की प्रति​क्रिया कैमरे में कैद हो गई. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस पल के गवाह रहे लोगों के अनुसार, जब राहुल गांधी अपने अविश्वास प्रस्ताव भाषण के बाद लोकसभा सदन से बाहर जा रहे थे तो उनकी कुछ फाइलें वहीं पर गिर गईं. इसे वह जैसे ही उठाने के लिए झुके तो कुछ भाजपा सांसद उन पर हंसने लगे. 

ये भी पढ़ें: No Confidence Motion: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आरोप, राहुल गांधी ने किए फ्लाइंग किस के इशारे

इस बात पर राहुल गांधी ने भाजपा सांसदों की ओर फ्लाइंग किस दिया और वे हंसते हुए बाहर आ गए. राहुल गांधी के इस रिएक्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन पर​ निशाना साधा. उन्होंने कहा ​कि एक महिला विरोधी शख्स ही संसद में महिला सांसदों को फ्लाइंग किस दे सकता है. ऐसा वाक्या पहले कभी नहीं देखा गया है. इससे पता चलता है कि वह महिलाओं को लेकर क्या सोचते हैं. यह अभद्र व्यवहार है. अविश्वास प्रस्ताव पर दिए भाषण पर राहुल गांधी ने सरकार तीखे हमले किए. इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया.