logo-image

Rafale को लेकर राहुल गांधी ने PM नरेंद्र मोदी पर फिर बोला हमला, सौदे में देरी पर लगाया यह आरोप

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के लड़ाकू विमान राफेल (Rafale) डील न लाने के आरोप का जवाब दिया है.

Updated on: 03 Mar 2019, 10:29 AM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के लड़ाकू विमान राफेल (Rafale) डील न लाने के आरोप का जवाब दिया है. राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा है कि राफेल डील में देरी करने वाली सरकार आपकी ही है.

राहुल ने ट्वीट कर पीएम से पूछा कि क्या आपको शर्म नहीं आती है? आपने 30 हजार करोड़ रुपये चुरा लिए और अपने दोस्त अनिल (अंबानी) (Anil Ambani) को दे दिए. राफेल विमानों के आने में हो रही देरी की वजह पूरी तरह से आप ही हैं. आप की ही वजह से विंग कमांडर अभिनंदन जैसे भारतीय वायुसेना के पायलट को अपनी जान जोखिम में डालकर पुराने विमान उड़ाने पड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील की पुनर्विचार याचिकाओं पर 6 मार्च को होगी सुनवाई

राहुल गांधी ने यह हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2019 के मंच से दिए बयान पर किया. मोदी ने शनिवार को कहा था कि राफेल की कमी आज देश ने महसूस की है. उन्होंने कहा था कि देश में सेना का मजाक उड़ाने वालों से कहा क‍ि उनके इस कृत्य का लाभ दुश्मन देश के लोग, भारत के ही ख‍िलाफ उठाते हैं. कुछ लोग सेना पर संदेह करते हैं, वह ये काम करना छोड़ दें.

यह भी पढ़ेंः CAG Report : पीएम नरेंद्र मोदी ने मनमोहन सिंह सरकार की तुलना में 2.86% सस्‍ते में खरीदा राफेल लड़ाकू विमान

बता दें कि राहुल गांधी लगातार राफेल विमान को लेकर पीएम मोदी को घेरते रहे हैं. वह पीएम मोदी पर इस डील में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाते रहे हैं. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी ने यह डील हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) को न देकर व्यक्तिगत संबंधों के चलते अनिल अंबानी की कंपनी को दी है.