logo-image

Rahul Gandhi Disqualification : कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी का किया बचाव, जानें क्या कहा?

Rahul Gandhi Disqualification : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराने को लेकर भारतीय जनत पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच आरोप प्रत्यारोप जारी है.

Updated on: 30 Mar 2023, 07:54 PM

नई दिल्ली:

Rahul Gandhi Disqualification : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराने को लेकर भारतीय जनत पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच आरोप प्रत्यारोप जारी है. राहुल गांधी को उनकी मोदी सरनेम टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने गुरुवार को दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत में बड़ा बयान दिया है. (Rahul Gandhi Disqualification)

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Congress Leader Kapil Sibal) ने कहा कि मानहानि का मुकदमा हो ही नहीं सकता है, क्योंकि राहुल गांधी ने यही कहा था कि कुछ लोग चोर हैं और उनमें से नीरव मोदी, ललित मोदी एवं एक और मोदी का नाम लिया था तो अगर मानहानि का केस होना चाहिए था तो इन्हीं लोगों की ओर से ही होना चाहिए था, लेकिन इन लोगों ने तो कोई मुकदमा नहीं किया. सूरत में बैठा एक मोदी मुकदमा करता है, जिसका इससे कुछ लेना देना नहीं है. (Congress Leader Rahul Gandhi Disqualification)

यह भी पढ़ें : West Bengal: हावड़ा में रामनवमी के जुलूस पर पथराव, जलाए गए कई वाहन, देखें Video

आपको बता दें कि पिछले दिनों गुजरात की सूरत अदालत ने मानहानि के केस में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दोषी ठहराया और उन्हें दो साल की सजा सुनाई है. इसके बाद अदालत ने उन्हें तुरंत जमानत देते हुए ऊपरी कोर्ट में याचिका दायर करने के लिए एक महीने का समय दिया है. इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने 23 मार्च को उन्हें एक सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया. अब लोकसभा आवास समिति ने राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया है. (Rahul Gandhi Disqualification )