logo-image

Punjab: बॉर्डर पार कर भारत में घुस आया पाकिस्तानी शख्स, BSF ने पकड़कर भेजा वापस

Pakistani Man Cross Border: शनिवार को पंजाब से लगी पाकिस्तानी सीमा को पार कर एक पाक नागरिक भारतीय क्षेत्र में घुस आया. जिसे बीएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया. हालांकि से बाद में पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया.

Updated on: 15 Jul 2023, 08:59 AM

highlights

  • बॉर्डर पार कर भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी शख्स
  • बीएसएफ के जवानों ने पकड़कर पाक रेंजर्स को सौंपा
  • पिछले महीने में भारतीय सीमा में घुस आया था पाकिस्तानी

New Delhi:

Pakistani Man Cross Border: पंजाब के अमृतसर से लगी भारत-पाकिस्तान सीमा पार कर एक पाकिस्तानी शख्स शनिवार को भारत में घुस आया. जिसे बॉर्डर सिक्योरिया फोर्स (BSF) के जवानों ने तुरंत पकड़ लिया, लेकिन उसके बाद उसे पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शनिवार सुबह एक पाकिस्तानी नागरिक अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में घुस आया था. इसके तुरंत बार बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया. जांच के दौरान उसपर किसी तरह का संदेह न होने पर पाकिस्तान सुरक्षा बलों को वापस कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: Delhi Flood: दिल्लीवासियों के लिए राहत, कम होने लगा यमुना का पानी... घटकर 207.72 मीटर हुआ

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ये शख्स अमृतसर ग्रामीण जिले के कामिरपुरा गांव के पास सीमा बाड़ के आगे पकड़ा गया. जब वह अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर क्रॉस कर भारत के अधिकार क्षेत्र में आ गया तो बीएसएफ के अधिकारियों ने उसे पकड़कर कड़ाई से पूछताछ की. जिसमें पता चला कि वह भूल से बॉर्डर पार कर गया और भारतीय क्षेत्र में आ गया. इसके बाद मानवीय आधार पर उसे पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया.

पिछले महीने भी भारतीय सीमा में घुस आया था एक पाकिस्तानी

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब कोई पाकिस्तानी नागरिक गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया हो. इससे पहले भी कई लोग इस तरह की गलती कर चुके हैं और भारत के भूभाग में आ चुके हैं. इसके पहले 27 जून ही पंजाब के फिरोजपुर से बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी नागरिक को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने पर गिरफ्तार किया था. ये पाकिस्तानी नागरिक फिरोजपुर के हजारा सिंह वाला गांव के पास अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पार कर भारतीय सीमा में आ गया था. जांच के दौरान पता चला था कि पाकिस्तानी नागरिक ने गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश कर लिया था.

ये भी पढ़ें: IMD Alert: दिल्ली-यूपी समेत देश के इन राज्यों में आज फिर बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

तब पंजाब फ्रंटियर के पीआरओ ने बताया था कि पाक नागरिक गलती से सीमा के पार आ गया था. उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक बरामद नहीं हुआ. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी रेंजर्स से संपर्क किया. उसके बाद उन्होंने ने पाकिस्तानी नागरिक के भारत में घुस आने पर विरोध दर्ज कराया. इसके बाद इस पाकिस्तानी नागरिक को भी मानवीय आधार पर पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया.