प्रियंका गांधी ने यूपी और उत्तराखंड में शराब से हुई मौत को लेकर BJP सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

News State Bureau  |   Updated On : February 10, 2019 06:19:08 PM
प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी वाड्रा (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हाल ही में राजनीति में उतरी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब से हुई मौत पर दुख जताते हुए कहा है कि 100 से अधिक लोगों की मौत से दुखी और स्तब्ध. यह निंदनीय है. इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने दोनों राज्यों की सरकारों को निशाने पर लेते हुए कहा कि यह कल्पना नहीं की जा सकती कि अवैध शराब का व्यापार 2 राज्यों में इतने बड़े पैमाने पर फलफूल रहा था.

इसके साथ ही पूर्वी यूपी कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि राज्य सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी और मृतक परिवारों के लिए मुआवजा और नौकरी देने का काम करेगी. मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं.

माना जा रहा है कि औपचारिक रूप से राजनीति में एंट्री करने के बाद प्रियंका का ये पहला बयान है. इस बयान से साफ जाहिर होता है कि प्रियंका गांधी अवैध शराब को लेकर योगी सरकार और रावत सरकार पर वार कर रही हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लोगों पर जहरीली शराब का कहर टूटा है. जहरीली शराब पीने से अबतक मौत का आंकड़ा 100 से ऊपर पहुंच गई हैं. सहारनपुर में 46, रुड़की में 32, कुशीनगर 10 मेरठ में 23 लोगों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में पीएम मोदी का चंद्रबाबू नायडू पर बड़ा हमला, कहा 'चौकीदार' ने आंध्र के मुख्यमंत्री की नींद उड़ा दी है

उत्तर प्रदेश में 297 मामले दर्ज कर अब तक 175 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है. सरकार जहरीली शराब बनाने और बेचने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) लगाने की तैयारी कर रही है. योगी सरकार जहरीली शराब बनाने और बेचने वालों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) लगाने की तैयारी कर रही है.

First Published: Feb 10, 2019 05:35:38 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो