BREAKING NEWS
  • Breast Cancer: इन लक्षणों को पहचान लें, नहीं तो स्‍तन कैंसर ले लेगा जान- Read More »
  • उत्तराखंड: उत्तरकाशी के मोरी प्रखंड में बादल फटा, 5 लोग पानी में बहे, देखें VIDEO- Read More »
  • Today History: आज के ही दिन अफसाना निगार गुलज़ार का जन्म हुआ था, जानिए आज के दिन का इतिहास- Read More »

प्रधानमंत्री ने वित्तमंत्री, अधिकारियों के साथ की अर्थव्यवस्था की समीक्षा

आईएएनएस  |   Updated On : August 16, 2019 03:30 AM

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और वरिष्ठ नौकरशाहों के साथ अर्थव्यवस्था की हालत और उसे सुधारने के लिए उठाने वाले कदमों की समीक्षा की. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अर्थव्यवस्था की हालत सुधारने के विभिन्न प्रस्तावों की समीक्षा की, जिससे मंद पड़ी विकास दर फिर जोर पकड़ने लगेगी. सूत्रों ने बताया कि प्रोत्साहन पैकेज को अंतिम रूप दे दिया गया है, जिसमें नई नीति फ्रेमवर्क और कर कटौती भी शामिल है. इनकी घोषणा करीब दो हफ्तों में कर दी जाएगी.

देश के विभिन्न क्षेत्रों में मंदी व्याप्त है और विकास दर घट गई है, जिसमें जीएसटी दरें, प्राकृतिक आपदाएं, मजदूरी दर स्थिर रहना और कम नौकरियों के सृजन जैसे अनेक कारकों का योगदान है. मीडिया ने पहले रिपोर्ट दी थी कि मंदी से पीड़ित अर्थव्यवस्था को जल्द ही सरकार की तरफ से सहारा मिलेगा, क्योंकि वित्त मंत्रालय उद्योग के लिए एक प्रोत्साहन पैकेज पर काम कर रहा है, जिसमें कर कटौती, सब्सिडी और अन्य प्रोत्साहन समेत कई वित्तीय कदम उठाए जाएंगे. 

सूत्रों ने बताया कि इस पैकेज का लक्ष्य ना सिर्फ उद्योगों की लागत घटाना है, बल्कि ऐसे उपाय भी करने है, जिससे ईज ऑफ डुइंग बिजनेस को बढ़ावा मिले. 

First Published: Thursday, August 15, 2019 11:38 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Pm Narendra Modi, Union Minister Nirmala Sitharaman, Economy Of Country, Finance Minister Nirmala Sitharaman,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो