प्रधानमंत्री ने वित्तमंत्री, अधिकारियों के साथ की अर्थव्यवस्था की समीक्षा

आईएएनएस  |   Updated On : August 16, 2019 03:30:00 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और वरिष्ठ नौकरशाहों के साथ अर्थव्यवस्था की हालत और उसे सुधारने के लिए उठाने वाले कदमों की समीक्षा की. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अर्थव्यवस्था की हालत सुधारने के विभिन्न प्रस्तावों की समीक्षा की, जिससे मंद पड़ी विकास दर फिर जोर पकड़ने लगेगी. सूत्रों ने बताया कि प्रोत्साहन पैकेज को अंतिम रूप दे दिया गया है, जिसमें नई नीति फ्रेमवर्क और कर कटौती भी शामिल है. इनकी घोषणा करीब दो हफ्तों में कर दी जाएगी.

देश के विभिन्न क्षेत्रों में मंदी व्याप्त है और विकास दर घट गई है, जिसमें जीएसटी दरें, प्राकृतिक आपदाएं, मजदूरी दर स्थिर रहना और कम नौकरियों के सृजन जैसे अनेक कारकों का योगदान है. मीडिया ने पहले रिपोर्ट दी थी कि मंदी से पीड़ित अर्थव्यवस्था को जल्द ही सरकार की तरफ से सहारा मिलेगा, क्योंकि वित्त मंत्रालय उद्योग के लिए एक प्रोत्साहन पैकेज पर काम कर रहा है, जिसमें कर कटौती, सब्सिडी और अन्य प्रोत्साहन समेत कई वित्तीय कदम उठाए जाएंगे. 

सूत्रों ने बताया कि इस पैकेज का लक्ष्य ना सिर्फ उद्योगों की लागत घटाना है, बल्कि ऐसे उपाय भी करने है, जिससे ईज ऑफ डुइंग बिजनेस को बढ़ावा मिले. 

First Published: Aug 16, 2019 03:30:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो