logo-image

PM Modi ने सांसदों के साथ किया लंच, बोले- 'चलिए, आपको एक सजा देनी है...'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संसद कैंटीन में सांसदों के साथ लंच किया. इस दौरान कई सारे दलों के कुल आठ सांसदों को दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया था.

Updated on: 09 Feb 2024, 04:45 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संसद कैंटीन में सांसदों के साथ लंच किया. इस दौरान कई सारे दलों के कुल आठ सांसदों को दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया था. भाजपा सांसद हीना गावित, एस.फांगनोन कोन्याक, जामयांग त्सेरिंग नामग्याल, एल मुरुगन, टीडीपी सांसद राममोहन नायडू, बसपा सांसद रितेश पांडे और बीजेडी सांसद सस्मित पात्रा संसद कैंटीन में दोपहर के भोजन के लिए प्रधानमंत्री के साथ शामिल हुए. बकौल सूत्र, सांसदों को अनौपचारिक लंच की जानकारी दोपहर 2.30 बजे फोन आने के बाद मिली थी.

मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने लंच से पहले सांसदों से कहा कि, ''चलिए, आपको एक सजा देनी है.'' मालूम चला कि, पीएम मोदी और सांसदों ने कैंटीन में शाकाहारी भोजन और रागी के लड्डू खाए.

न्यूज एजेंसी ANI ने इससे जुड़ा एक एक्स पोस्ट भी शेयर किया, जिसमें पीएम मोदी और कई सांसद एकसाथ बैठकर भोजन करते नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही ANI ने कैप्शन दिया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद कैंटीन में सांसदों के साथ लंच किया. 

क्या चर्चा हुई?

गौरतलब है कि, पीएम मोदी के साथ सांसद करीब एक घंटे तक कैंटीन में रहे. इस दौरान उन्होंने सांसदों से उनके अनुभवों के बारे में जाना, जिसपर सबने अपने निजी अनुभव और सुझावों को पीएम मोदी के साथा साझा किया. मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान देश की राजनीतिक स्थितियों पर भी जमकर चर्चाओं का दौर चला.

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि, मैं भी एक आम इंसान हूं. हमेशा बतौर पीएम नहीं रहता हूं और मैं भी लोगों से बात करता हूं. आज मेरा मन हुआ कि आप लोगों के साथ बात करें और खाना खाया जाए, इसलिए बुला लिया.

मोदी सरकार ने किया भारत रत्न  का ऐलान

गौरतलब है कि, आज मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पूर्व पीएम नरसिम्हा राव और वैज्ञानिक स्वामीनाथन को भारत रत्न देने का ऐलान किया है. मोदी सरकार ने पिछले कुछ महीनों में पांच लोगों को भारत रत्न से सम्मान करने का ऐलान किया है. इनसे पहले लाल कृष्ण आडवाणी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न देने का ऐलान किया गया था. अब केंद्र सरकार ने दो पूर्व प्रधानमंत्रियों और एक वैज्ञानिक को देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित करने का ऐलान किया है.