BREAKING NEWS
  • बिहार की बाढ़ और सूखे को केन्द्र राष्ट्रीय आपदा घोषित करे, राजद नेता तेजस्वी बोले- Read More »
  • Sheila Dikshit Funereal LIVE Updates : नेशनल कांफ्रेंस के अध्‍यक्ष उमर अब्‍दुल्‍ला ने शीला दीक्षित को दी श्रद्धांजलि- Read More »
  • अब दिल्‍ली बीजेपी को लगा बड़ा झटका, पूर्व अध्‍यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन- Read More »

तीन तलाक को पास करने के लिए एक बार फिर जारी हुआ अध्यादेश, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

News State Bureau  |   Updated On : January 13, 2019 12:12 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

तीन तलाक अध्यादेश बिल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक बार फिर से मंजूरी दे दी है. राष्ट्रपति ने शनिवार को बिल को मंजूरी दे दी. गुरूवार को मोदी कैबिनेट ने एक बार में तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में रखने के लिए एक बार फिर अध्यादेश जारी करने के प्रस्ताव की मंजूरी दे दी थी. बता दें कि इस विषय में पहला अध्यादेश सितंबर 2018 में जारी हुआ था, जिसकी 22 जनवरी को समाप्ति हो जाएगी.

गौरतलब है कि लोकसभा में बिल पास होने के बाद राज्यसभा में अटक गया था. यही वजह थी कि मोदी सरकार को इसे पारित करने के लिए दोबारा अध्यादेश लाना पड़ रहा है. केंद्र की मोदी सरकार ने संसद के मानसून सत्र में तीन तलाक विरोधी बिल 'द मुस्लिम वीमेन प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स इन मैरिज एक्ट' को पास कर मुस्लिम महिलाओं को इस अन्याय से आजाद करने की कोशिश की थी. हालांकि राज्यसभा में बिल फंस गया था, जिसकी वजह से उन्हें इस बिल को पास में कामयाबी नहीं मिल पाई थी.

लोकसभा में बीजेपी के पास अपने सांसदों को सहयोगी दलों के सांसदों को मिलाकर बहुमत प्राप्त है, लेकिन राज्यसभा में बीजेपी के पास बहुमत नहीं है, जिसकी वजह से मोदी सरकार के कई प्रस्ताव यहां फंस जाते हैं.

First Published: Sunday, January 13, 2019 12:11 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: President Of India, President Ramnath Kovind, Triple Talaq, Triple Talaq Ordinance, Triple Talaq Bill, Loksabha, Rajyasabha,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

अन्य ख़बरें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो