logo-image

प्रजापति एनकाउंटर केस: राहुल गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी के लिए ऐसे अध्यक्ष उपयुक्त

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में 2006 के तुलसीराम प्रजापति कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में सीबीआई अधिकारी के बयान को लेकर बीजेपी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है.

Updated on: 23 Nov 2018, 05:26 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में 2006 के तुलसीराम प्रजापति कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में सीबीआई अधिकारी के बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है. राहुल ने कहा कि एक 'मुख्य साजिशकर्ता' को बीजेपी जैसी पार्टी ही अध्यक्ष बनाकर रख सकती है. एक सीबीआई अधिकारी ने अदालत में अपनी गवाही में कहा है कि 2006 में तुलसीराम प्रजापति फर्जी मुठभेड़ मामले में अमित शाह 'मुख्य साजिशकर्ता' थे.

इस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक खबर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'गीता में कहा गया है कि आप सच्चाई से भाग नहीं सकते हैं और यह हमेशा सिद्ध हुआ है. संदीप तमगडे ने अपनी स्वीकारोक्ति में अमित शाह का नाम 'मुख्य साजिशकर्ता' के रूप में लिया है. यह पूरी तरह से बीजेपी के लिए उपयुक्त है कि इस तरह का व्यक्ति अध्यक्ष बना कर रखे.'

प्रजापति मामले में मुख्य जांच अधिकारी तमगडे ने बुधवार को सीबीआई अदालत से कहा था कि अमित शाह और पूर्व आईपीएस अधिकारी डी जी बंजारा 'मुख्य साजिशकर्ता' थे.

और पढ़ें : राजस्थान: बेरोज़गारी से तंग आकर तीन दोस्तों ने की आत्महत्या, कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

तमगडे ने यह भी कहा था कि शाह 'आपराधिक-राजनीतिज्ञ-पुलिस गठजोड़' का हिस्सा थे और प्रजापति, सोहराबुद्दीन शेख और सोहराबुद्दीन की पत्नी कौसर बी इसी गठजोड़ की वजह से मारे गए थे.

नागालैंड कैडर के आईपीएस अधिकारी तमगडे ने कथित मुठभेड़ में प्रजापति और सोहराबुद्दीन की हत्या से संबंधित दोनों मामलों की जांच की थी.