logo-image

Police raid: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 3500 करोड़ की ड्रग्स बरामद

इस छापेमारी के दौरान पुलिस को 600 किलो म्याऊ म्याऊ नाम का ड्रग्स बरामद हुआ है.

Updated on: 21 Feb 2024, 06:31 PM

नई दिल्ली:

Police raid: पुलिस विभाग को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने दिल्ली और पुणे के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. इस छापेमारी के दौरान पुलिस को 1800 किलो नशीली दवाईयां बरामद की है. जानकारी के अनुसार ये ड्रग्स म्याऊ म्याऊ है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इंटरनेशनल मार्कट में इस ड्रग्स की लगभग 3500 करोड़ है. ये इस साल की सबसे बड़ी नशीली दवाओं की खेप है जिसे बरामद की गई है. 

600 किलो ड्रग्स

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मंगलवार को पुलिस के द्वारा पुणे के विश्रांतवाड़ी एरिया के दो गोदमों के साथ ही एमआईसीडी इलाके की एक फैक्ट्री में छापेमारी की गई है. इस छापेमारी के दौरान पुलिस को 600 किलो म्याऊ म्याऊ नाम का ड्रग्स बरामद हुआ है. इसके साथ ही पुलिस ने दिल्ली के कई फैक्ट्री के साथ आसपास के इलाके में छापेमारी का काम किया. छापेमारी के दौरान पुलिस को कई दूसरी नशीली दवाईयां मिली है. इस मामले पर पुणे के पुलिस कमीश्नर अमितेश कुमार का कहना है कि नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत तीन-तीन लोगों को अरेस्ट किया है. पुणे पुलिस ने इस मामले पर दिल्ली में भी छापेमारी का काम किया है. वहीं इस मामले पर कई जांच के दायरे में कई संदिग्ध लोग पाएं गए हैं जिसे अरेस्ट कर लिया गया है. इसके साथ ही उनसे पूछताछ जारी है.

अन्य एजेंसियों के साथ बातचीत

पुलिस कमिश्नर ने जानकारी दी है कि मेफेड्रोन एक बेहद ही नशीला ड्रग्स है जिसे म्याऊ म्याऊ के नाम से भी जानते हैं. ये एक सिंथेटिक, उत्तेजक मनोदैहिक चीज है. हालांकि ये एनडीपीएस एक्ट के तहत बैन है. इसके आगे कहा कि इस मामले पर जांच तेजी से की जा रही है. इसके साथ ही ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इस मामले के पीछे किन लोगों का हाथ है. इसके लिए कई एजेंसियों के साथ बातचीत कर जांच तेज करने पर जोर दे रही है. 

पिछले साल भी 300 करोड़ की ड्रग्स

पुलिस कमीश्नर का कहना है कि इस मामले में कुल 6 लोगों को अरेस्ट किया गया है. वहीं इस काम के लिए डिलिवरी एजेंट का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं कुछ के खिलाफ पहले से केस चल रहे हैं. पुलिस को इसी तरह की खेप पिछले साल बरामद हुई थी. पुलिस ने लंबी जांच के बाद भारी मात्रा में म्याऊ म्याऊ बरामद किया था. उस खेप की कीमत करीब 300 करोड़ अंतर्राष्ट्रीय मार्कट में थी.