logo-image

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिन के मौके पर PM मोदी ने किया ये Tweet

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिन के मौके पर ट्विट कर बधाई दी और उनकी लंबी उम्र की भी कामना की.

Updated on: 09 Dec 2020, 11:49 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिन के मौके पर ट्विट कर बधाई दी और उनकी लंबी उम्र की भी कामना की. पीएम ने ट्विटर पर लिखा, 'सोनिया गांधी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. ईश्वर उनको स्वस्थ रखे और दीर्घायु दे.' बता दें कि सोनिया गांधी ने देश में महीनों से चल रहे कोरोना वायरस संकट और केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है.

वहीं कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि सोनिया के निर्देशानुसार पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस की प्रदेश इकाइयों, वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे सोनिया के जन्मदिन पर किसी जश्न का आयोजन नहीं करें. कोरोना संकट के कारण कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाया था. 

ये भी पढ़ें: किसानों को MSP का लिखित आश्वासन दे सकती है सरकार

बता दें कि सोनिया गांधी का जन्म  9 दिसंबर 1946 को इटली के लुसियाना में हुआ था. राजीव गांधी से सोनिया की मुलाकात विदेश में कॉलेज पढ़ाई के दौरान हुई थी. इस दौरान ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी थी. इसके बाद सोनिया ने राजीव गांधी से विवाह कर लिया था और इटली छोड़कर भारत आ गई थी. राजीव गांधी की मौत के बाद से ही सोनिया गांधी ने कांग्रेस की कमान संभाली हुई है.