logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय रूस की यात्रा के बाद वापस वतन लौटे

प्रधानमंत्री मोदी ने ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम में हिस्सा लिया और भारत-रुस की मित्रता और साथ को काफी महत्वपूर्ण बताया.

Updated on: 06 Sep 2019, 11:52 AM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की रुस के दौर से आए वापस. 
  • दो दिन की यात्रा में पीएम ने कई बड़े नेताओं से की मुलाकात.
  • पीएम मोदी ने  ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम में लिया हिस्सा.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज रुस के दो दिवसीय यात्रा (Two day Russia visit) से लौट आए हैं. Pm Modi मंगलवार को दो दिवसीय रुस के दौर पर रवाना हुए थे. प्रधानमंत्री मोदी ने ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम में हिस्सा लिया और भारत-रुस की मित्रता और साथ को काफी महत्वपूर्ण बताया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से कई मुद्दों पर चर्चा की. 

रूस के व्लादिवोस्तोक में आयोजित ईस्टर्न इकॉनोमिक फोरम (EEF) का. इस फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)ने कहा कि राष्ट्रपति पुतिन ने इस कार्यक्रम के लिए मुझे भारत में चुनाव से पहले ही निमंत्रण दे दिया था. 130 करोड़ लोगों ने मुझपर भरोसा जताया है.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में बौखलाए आतंकी संगठनों ने फिर चली घटिया चाल, लगाए ऐसे Posters

प्रधानमंत्री मोदी ने इन बड़े नेताओं से भी की मुलाकात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के व्लादिवोस्तोक में तीन दिनों की यात्रा पर हैं.  अपने दौरे के दूसरे दिन यानी आज पीएम मोदी ने मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर बिन मोहम्मद से भी मुलाकात की. जबकि गुरुवार को उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की. इस मुलाकात में दोनों देशों के प्रमुखों ने व्यापारिक संबंधों पर बातचीत की. अपने दौरे के दूसरे दिन यानी आज पीएम मोदी ने मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर बिन मोहम्मद से भी मुलाकात की.

यह भी पढ़ें: तिहाड़ जेल में आज कटेगी पी चिदंबरम की पहली रात, खाट समेत मिली ये 4 चीजें

बुधवार को सुबह व्लादिवोस्तोक पहुंचे जहां रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने गर्मजोशी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब व्लादिवोस्तोक के ज्वेज्दा शिप बिल्डिंग पहुंचे तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उनका गले लगाकर स्वागत किया.