logo-image

क्‍या Pulwama Terror Attack से पहले खत्‍म हो गई थी पीएम नरेंद्र मोदी की Man Vs Wild की शूटिंग?

शाम 4 बजे के करीब पुलवामा हमले की सूचना आई. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाराज भी हुए कि उन्‍हें लेट से जानकारी क्‍यों दी गई.

Updated on: 30 Jul 2019, 11:47 AM

highlights

  • पुलवामा हमले से पहले खत्‍म हो चुकी थी शूटिंग
  • 4 बजे पुलवामा हमले की सूचना आई थी
  • पीएम मोदी नाराज हुए कि लेट से सूचना क्‍यों दी गई

नई दिल्‍ली:

पुलवामा हमले के दिन डिस्‍कवरी चैनल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की Man Vs Wild की शूटिंग 45 मिनट तक चली थी. शूटिंग 3 बजे खत्‍म हो गइ थी और आधे घंटे बाद यानी 3:30 बजे पुलवामा हमला हुआ था. सरकार के सूत्रों के अनुसार मीडिया रिपोर्टस में यह जानकारी दी गई है. बता दें कि डिस्‍कवरी चैनल पर पीएम नरेंद्र मोदी का एपिसोड 12 अगस्‍त को प्रसारित किया जाएगा. चैनल के अनुसार, यह एपिसोड जिम कॉर्बेट पार्क में शूट किया गया था. इसमें पीएम नरेंद्र मोदी और टीवी होस्ट बेयर ग्रिल्स को एक बेड़ा बनाना और जंगल में एक नदी को पार करना था. सूत्रों ने कहा कि पीएम का एसपीजी कवर सुरक्षित दूरी पर था. ठीक उसी तरह जैसे बराक ओबामा की शूटिंग के समय यूएस स्पेशल सर्विस मौजूद थी.

यह भी पढ़ें : Cafe Coffee Day के मालिक और पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्‍णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ लापता

एक अन्य सरकारी सूत्र के अनुसार, " इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि शूटिंग 14 फरवरी को हुई थी. हालांकि, हमले से पहले ही शूटिंग खत्‍म हो गई थी. पीएम उस दिन उत्तराखंड के पूर्व निर्धारित दौरे पर थे. उस दिन उनके कई कार्यक्रम थे. जिम कार्बेट में रेस्क्‍यू सेंटर का शुभारंभ, सफारी सुविधाओं और निगरानी प्रणालियों का शुभारंभ के अलावा रुद्रपुर में उन्‍हें राजनीतिक रैली भी करनी थी. सूत्रों के अनुसार, शाम 4 बजे के करीब पुलवामा हमले की सूचना आई. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाराज भी हुए कि उन्‍हें लेट से जानकारी क्‍यों दी गई.

4 बजे से पौने 5 बजे तक पीएम नरेंद्र मोदी ने हालात की समीक्षा की. उसके बाद उन्‍होंने फोन पर केवल 5-7 मिनट तक रुद्रपुर की रैली को संबोधित किया. उसके बाद रामनगर के गेस्‍ट हाउस में उन्‍होंने रिव्‍यू मीटिंग की, अफसरों को दिशानिर्देश दिए और उसके बाद वाया बरेली दिल्‍ली लौट आए.

यह भी पढ़ें : Cafe Coffee Day: 5 लाख रुपये से 4 हजार करोड़ की कंपनी कैसे बनती है वीजी सिद्धार्थ ने कर दिखाया

चैनल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, एपिसोड 180 देशों में सभी डिस्कवरी नेटवर्क पर कई भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा. ग्रिल्स ने कहा कि यह भारतीय प्रधानमंत्री के "अज्ञात पक्ष" को देखने के लिए दुनिया भर के लोगों के लिए एक अवसर होगा.