BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

करतारपुर पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा, कहा- इन्हें अपने पार्टी की संस्कृति प्यारी देश की नहीं

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 19, 2019 01:43:08 PM
सिरसा में पीएम मोदी

सिरसा में पीएम मोदी (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  सिरसा में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना. 
  •  कहा कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से ही जम्मू कश्मीर को इतना झेलना पड़ा. 
  •  पीएम मोदी ने कहा-70 सालों तक अपने आस्था के केंद्र करतारपुर को दूरबीन से देखना पड़ा.

सिरसा:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सिरसा (Sirsa, Haryana) के चुनावी रण से कांग्रेस (Congress) पर बड़ा वार किया है. हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) के लिए बीजेपी (BJP) के लिए प्रचार करने सिरसा पहुंचे है. पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस अगर चाहती तो पहले ही करतारपुर कॉरिडोर बन जाता लेकिन कांग्रेस के लिए देश से बड़ी उनकी पार्टी है, देश की संस्कृति से ज्यादा पार्टी का महत्व है, इसी वजह से आज तक करतारपुर का मसला ठंडे बस्ते में रखा गया था. लेकिन बीजेपी के आते ही इस कॉरिडोर का काम पूरा कर लिया गया है और जल्द ही इसे अब लोगों के लिए खोला जाएगा. 

पीएम मोदी ने कहा कि ये कांग्रेस की ही देन है की आजादी के सात दशक (70 सालों तक) अपने आस्था के केंद्र करतारपुर को दूरबीन से देखना पड़ा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिरसा के बाद रेवारी में संबोधन देंगे.

इसी के साथ साथ पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर पर भी कांग्रेस ने कोई सार्थक कदम नहीं उठाया. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर हमसे दूर नहीं है बस दिल्ली में सोई हुई सरकार ने जम्मू कश्मीर के हालात 70 सालों में खराब कर दिया. यहां तक कि हमारे कश्मीर का कुछ हिस्सा भी पाकिस्तान को दे दिया गया और बन गया पीओके. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का आतंकवाद पर साथ छोड़ रहा है चीन, चीनी राजदूत ने दिया दो टूक संकेत

पीएम मोदी ने कहा,कांग्रेस ने कश्मीर से पहले सूफी सोच को दफना दिया, कश्मीर की जड़ों को हिला कर रख दिया गया. इतना करके भी जम्मू कश्मीर पर हो रहे जुल्म नहीं दिखाई दिया. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के राज में ही जम्मू और लद्दाख के लोगों के साथ, कारगिल के साथ अन्याय किया गया. 

इसी के बाद 4 लाख से भी कश्मीरी पंडितों को अपना ही घर छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया गया, उनकी बेटियों के साथ गलत काम किया गया. दिल्ली में बैठी केंद्र सरकार हाथ पर हाथ बैठे रहे.  पीएम मोदी ने कहा कि पहले कश्मीर में क्या होगा ये अलगाववादी और हमारे पड़ोसी तय करते थे. हमारे तिरंगे को जूतों के नीचे रौंदा जाता था, उसमें आग लगा दिया जाता था. 

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर 'लाल कप्तान' की धीमी शुरुआत, पहले दिन कमाए इतने करोड़

पीएम मोदी ने कहा, अब दुश्मन देश तारीखें और नीतियां नहीं तय करेंगे बल्कि भारत और कश्मीर के लोग करेंगें. देश बदल चुका है, कांग्रेस की गलत रणनीति ने देश को तबाह करके रख दिया. 

पीएम मोदी ने बताया कि भाभा साहब अंबेडकर ने कश्मीर को साथ लेते ही आर्टिकल 370 को टेंपरेरी बताया था लेकिन इस टेंपरेरी को हटाने में कांग्रेस 70 साल में भी सफल नहीं हो सका. बीजेपी सरकार ने अब टेंपरेरी को जम्मू कश्मीर से हटा दिया. 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि सरकारें तो उनकी भी थीं लेकिन फिर भी वे 70 सालों में कश्मीर को बदल न सकें. पीएम मोदी ने कहा कि ये आप (जनता) की ही देन है कि जम्मू कश्मीर से 370 हटा. 

यह भी पढ़ें: हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, 5 बजे थम जाएगा चुनावी शोर

पीएम मोदी ने हरियाणा के किसानों के लिए भी कई बड़ी बातें कहीं. पीएम मोदी ने कहा, जल जीवन योजना के तहत किसानों के लिए सिंचाई की समस्याओं को हल करेगी. हर घर तक जल पहुंचाने के लिए, आने वाले पांच वर्षों में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएगा. भारत को बीजेपी सरकार पूरी तरह से सूखा मुक्त और जलयुक्त बनाने में जुटी है. साथ ही 2022 तक किसानों की आय को दुगना करने के लिए कई स्तर पर काम किया जा रहा है. इसी के साथ किसानों को पीएम फसल बीमा योजना के तहत करोड़ो रुपये की मदद मिल चुकी है. 

बता दें कि 21 अक्टूबर को हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है, वहीं महाराष्ट्र में 288 सीटों पर वोट डाले जाने हैं. दोनों की राज्यों के लिए 19 अक्टूबर की शाम 5 बजे प्रचार खत्म हो जाएगा. उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है. इसमें रामपुर सीट सबसे अधिक चर्चा में बनी हुई है. योगी आदित्यनाथ के रामपुर में सभा करने के बाद प्रचार के आखिरी दिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं बिहार की पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए भी आज प्रचार थम जाएगा. 

First Published: Oct 19, 2019 12:49:09 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो