logo-image

विकास के रास्ते पर सबसे आगे है North-East- पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी आज बोडो समझौते को लेकर कोकराझार में होने वाले समारोह में शिरकत की. इस मौके पर मोदी बोडो समझौते के बारे में लोगों को संबोधित किया. समझौते पर 27 जनवरी, 2020 को नई दिल्‍ली में हस्‍ताक्षर किए गए थे.

Updated on: 07 Feb 2020, 03:23 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री मोदी आज बोडो समझौते को लेकर कोकराझार में होने वाले समारोह में शिरकत की. इस मौके पर मोदी बोडो समझौते के बारे में लोगों को संबोधित किया. समझौते पर 27 जनवरी, 2020 को नई दिल्‍ली में हस्‍ताक्षर किए गए थे. इसके कोकराझार में प्रधानमंत्री के स्वागत की बड़ी तैयारियां की गई हैं. बोडो शांति समझौते के स्वागत में असम के लोगों ने कोकराझार जिले में लाखों दिए जलाकर अपनी खुशी का इजहार किया.
पीएम मोदी ने इस संबोधन के दौरान कई महत्वपूर्ण बातें कहीं हैं. पीएम मोदी ने कहा कि इतनी बड़ी तादात में आप मुझे आशीर्वाद देने आए हैं तो मेरा विश्वास और बढ़ गया है. पीएम मोदी ने कहा कि लोग मुझे डंडा मारने की बात करते हैं लेकिन जिस मोदी के ऊपर इतने लोगों का आशीर्वाद हो उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है.

पीएम ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि अब पूरे नार्थ इस्ट में विकास की बयार बहने लगी है. जिस नार्थ इस्ट में हिंसा की वजह से लोग शर्णार्थी बने हुए थें वहां आज हमारे प्रयासों के बाद लोग शांति से बसने लगे हैं, यहां अब टूरिज्म बढ़ने लगा है. पहले नार्थ इस्ट में कोई नहीं आना चाहता था लेकिन आज लोग इस जगह को विकास का इंजन बना लिया है.

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इंडस्ट्री को दिया भरोसा, कहा बजट में ठीक कदम उठाए गए

पीएम मोदी ने असम की जनता से कहा कि मैं आपके आशा, अरमान और आपके बच्चों के भविष्य के लिए जो भी हो सकेगा वो मैं करूंगा. पीएम मोदी ने कहा कि आप बंदूक और हिंसा का रास्ता छोड़कर आप शांति के रास्ते पर आए हैं और मेरी ये जिम्मेदारी है कि आपके पैरों में कोई भी कांटा ना चुभे.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं दिल की गहराई से शांति और विकास का नया अध्याय जुड़ा है. पीएम ने कहा कि गांधी जी के 150वें जयंति के वर्ष में इसकी महत्ता और भी बढ़ जाती है क्योंकि महात्मा गांधी कहते थे कि अहिंसा के मार्ग पर चलकर जो भी प्राप्त होता है वो सभी को स्वीकार्य होता है.

आज जब बोडो क्षेत्र में, नई उम्मीदों, नए सपनों, नए हौसले का संचार हुआ है, तो आप सभी की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। मुझे पूरा विश्वास है कि Bodo Territorial Council अब यहां के हर समाज को साथ लेकर, विकास का एक नया मॉडल विकसित करेगी.