logo-image

PM मोदी का आज तेलंगाना और कर्नाटक दौरा, नगरकुर्नूल और कलबुर्गी में करेंगे रैली

PM Modi South India Visit: चुनाव आयोग आज लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. जबकि पीएम मोदी आज हैदराबाद में रोड शो करते नजर आएंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी दो जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.

Updated on: 16 Mar 2024, 07:45 AM

highlights

  • पीएम मोदी का दक्षिणी राज्यों का दौरान
  • आज हैदराबाद में करेंगे रोड शो
  • कलबुर्गी और नगरकुर्नूल करेंगे रैली

नई दिल्ली:

PM Modi South India Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) दक्षिण भारत के दो राज्यों के दौरे पर हैं. जहां वह लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे. इससे पहले पीए मोदी ने शुक्रवार को तेलंगाना के मल्काजगिरी लोकसभा क्षेत्र में रोड शो किया. इस दौरान पीएम मोदी केसरिया रंग की टोपी पहनकर खुली छत वाले एक वाहन पर सवार थे. पीएम मोदी ने रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों की ओर हाथ हिलाकर उनका अभिवादन किया. पीएम मोदी का ये रोड शो सिकंदराबाद और मल्काजगिरी के प्रत्याशियों को लेकर था.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: धन से लेकर सेहत तक, शनिवार सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है जानिए

हैदराबाद में रोड शो और कर्नाटक में जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद में रोड शो करेंगे तो वहीं कर्नाटक में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि लोकसभा चुनावों में 370 सीटें जीतने के लक्ष्य के लिए पीएम मोदी देशभर में लगातार रैलियां कर रहे हैं. इसी कड़ी में वह आज तेलंगाना और कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे हैं. इस दौरान पीएम मोदी तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक रोड शो करेंगे. तेलंगाना बीजेपी के मुताबिक, पीएम मोदी का ये रोड शो करीब एक घंटे चलेगा. इसके अलावा पीएम मोदी शनिवार को ही नगरकुर्नूल में एक सार्वजनिक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं कर्नाटक के कलबर्गी में भी एक रैली करेंगे.

ये भी पढ़ें: Priyanka Chopra Look: ईशा अंबानी की होली पार्टी में शामिल हुईं प्रियंका चोपड़ा, देसी गर्ल लुक में आईं नजर

लोकसभा चुनाव के ऐलान से पहले शुरू किया प्रचार

बता दें कि जहां लोकसभा चुनाव की तारीखों का आज यानी शनिवार को ऐलान होने वाला है. वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी ने कल यानी शुक्रवार (15 मार्च) से ही चुनाव प्रचार शुरू कर दिया. पीएम मोदी ने शुक्रवार से दक्षिण की पांच दिवसीय यात्रा शुरू की. पीएम मोदी ने 15 मार्च को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से प्रचार अभियान का आगाज करते हुए मेगा रोड शो किया. इसके बाद पीएम मोदी केरल और तेलंगाना में भी चुनावी कार्यक्रम में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 Date: लोकसभा चुनाव की तारीखों का आज होगा एलान, 7 चरणों में हो सकती है वोटिंग

बीजेपी का दक्षिण पर ज्यादा फोकस

बता दें कि दक्षिण भारतीय राज्यों में बीजेपी की स्थिति ठीक नहीं है. इसीलिए इस बार बीजेपी दक्षिण की सीटों पर भी ज्यादा ध्यान दे रही है. ये बात पीएम मोदी के कार्यक्रमों को देखकर समझी जा सकती है. पीएम मोदी दक्षिण में भी बीजेपी को बढ़त दिलाने के लिए लगातार रैलियां कर रहे हैं. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को केरल में एक भी सीट नहीं मिली थी. यही नहीं तमिलानुड में भी बीजेपी खाता नहीं खोल पाई थी. जबकि तेलंगाना में बीजेपी ने चार लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी.

पीएम मोदी ने इन राज्यों का किया दौरा

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले पीएम मोदी देश के कई राज्यों का दौरा किया. इस दौरान पीएम मोदी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने 2 जनवरी से लेकर 16 मार्च तक देश के 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का दौरा किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू एवं कश्मीर, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल,  तमिलनाडु और लक्षद्वीप का दौरा किया.