logo-image

Ram Lalla Surya Tilak: पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के बीच किए राम लला के अद्भुत दर्शन, लगाए श्रीराम के नारे

Ram Lalla Surya Tilak: रामलला के 500 वर्ष हुए सूर्य अभिषेक के पीएम मोदी ने भी किए दर्शन, सामने आया वीडियो

Updated on: 17 Apr 2024, 02:54 PM

New Delhi:

Ram Lalla Surya Tilak: रामनवमी के खास मौके पर अयोध्या में रामलला को 500 वर्ष बाद सूर्य तिलक किया गया है. इस अद्भुत नजारे और अलौकिक दर्शनों को पूरे देश में रहने वाले राम भक्तों ने देखा. इस मौके पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इन अविस्मरणीय पलों के गवाह बने. पीएम मोदी दरअसल इन दिनों लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. बीजेपी के स्टार प्रचारक के तौर पर वह अलग-अलग लोकसभा सीट पर प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में वह असम दौरे पर थे. इस दौरान नलबाड़ी में रामलला के सूर्य तिलक को उन्होंने लाइव देखा. 

पीएम मोदी ने लाइव किए रामलला के दर्शन
पीएम मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित करने से पहले अपने विमान में ही रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत नजारे को लाइव देखा. उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यह परमानंद का पल है. रामनवमी के असवर पर अयोध्या में दर्पण और लेंस की मदद से बनाए गए मैकेनिज्म ने सूर्य के मस्तक पर जो तिलक किया है वो अविस्मरणीय पल था. इस दौरान उन्होंने श्रीराम के नारे भी लगाए.

नलबाड़ी की सभा के बाद मुझे अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत और अप्रतिम क्षण को देखने का सौभाग्य मिला। श्रीराम जन्मभूमि का ये बहुप्रतीक्षित क्षण हर किसी के लिए परमानंद का क्षण है। ये सूर्य तिलक, विकसित भारत के हर संकल्प को अपनी दिव्य ऊर्जा से इसी तरह प्रकाशित करेगा।

यह भी पढ़ें - Ram Lalla Surya Tilak Live: रामलला के ललाट पर 500 साल बाद 'सूर्य तिलक', भक्तों ने किए दिव्य दर्शन

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर दर्शन की फोटो भी शेयर की. उन्होंने हेलीकॉप्टर में बैठकर इस अद्भुत नजारे के दर्शन किए. उन्होंने लिखा- नलबाड़ी की सभा के बाद अयोध्या में रामलला के सूर्य तिलक के अद्भुत नजारे के दर्शन करने का सौभाग्य मिला. लंबे समय के बाद यह पल आया है जो हर किसी के लए परम आनंद देने वाला है. 


अयोध्या में पहली रामनवमी
बता दें कि आयोध्य में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को की गई थी. इसके बाद अयोध्या में यह पहली रामनवमी थी. इस दौरान खास मैकेनिज्म के जरिए रामलला के श्री मस्तक पर सूर्य का तिलक किया गया था. इसके लिए आइने और लेंस की जरिए सूर्य की किरणों को सीधे रामलला के माथे तक पहुंचा गया था. इस नजारे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस अद्भुत नजारे के दर्शन बड़ी संख्या में राम भक्तों ने किए हैं.