logo-image

'परिवारवादी परिवार का शिकार हुआ है तेलंगाना', जगतियाल की जनसभा में बोले PM मोदी

PM Modi Rally in Jagtial: पीएम मोदी ने सोमवार को तेलंगाना के जगतियाल से चुनावी रैली की शुरूआत की. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के दलों पर जमकर निशाना साधा.

Updated on: 18 Mar 2024, 12:44 PM

highlights

  • तेलंगाना के जगतियाल में पीएम मोदी की रैली
  • कांग्रेस और बीआरएस पर जमकर साधा निशाना
  • परिवारवाद को लेकर आरजेडी पर भी किया वार

नई दिल्ली:

PM Modi Rally in Jagtial: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को तेलंगाना के जगतियाल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी की रैली में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस-बीआरएस और इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने परिवारवाद को लेकर आरजेडी पर भी हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी लोग कभी देश का भला नहीं कर सकते. पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना भी परिवारवादी पार्टी का शिकार हुआ है.

पीएम मोदी ने कहा कहा कि लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र का उत्सव प्रारंभ हो चुकी है और 13 मई को तेलंगाना के लोग एक नया इतिहास रचने वाले हैं. 13 मई को तेलंगाना में होने वाला मतदान विकसित भारत के लिए होगा और जब भारत विकसित होगा तो तेलंगाना भी विकसित होगा. पीए मोदी ने कहा कि यहां तेलंगाना में बीजेपी के लिए लगातार जनसमर्थन बढ़ता ही जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना का ये दृश्य जगतियाल का ये जनसैलाब इसका प्रमाण है.

ये भी पढ़ें: Electoral Bond Case: सुप्रीम कोर्ट की SBI को फटकार, CJI ने कहा हर जानकारी सार्वजनिक हो

'तेलंगाना में बढ़ रहा बीजेपी के लिए जनसमर्थन'

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पिछले तीन दिनों में दूसरी बार तेलंगाना आया हूं. इससे पहले में तेलंगाना के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात लेकर भी आपकी सेवा में हाजिर हुआ था. इसी महीने मैंने आदिलाबाद से पूरे देश और तेलंगाना के लिए 56 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया था. रंगारेड्डी में भी हाईवे, रेलवे और एयरवेज इंफ्रास्ट्रक्टर से जुड़ी हजारों करोड़ की परियोजनाओं को समर्पित किया था. ये विकास आज तेलंगाना के हर इलाके में पहुंच रहा है. इसलिए तेलंगाना के कौने-कौने में बीजेपी के लिए समर्थन बढ़ता ही जा रहा है. 

कांग्रेस-BRS का सूपड़ा साफ कर देगी बीजेपी की लहर- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, जैसे जैसे 13 मई करीब आ रही है वोटिंग का दिन करीब आ रहा है. तेलंगाना में बीजेपी की लहर, कांग्रेस का, बीआरएस का सूपड़ा साफ कर देगी. पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरा देश कह रहा है कि चार जून को 400 पार. चार जून को चुनाव के नतीजे आने वाले हैं इसलिए लोग कह रहे हैं चार जून को 400 पास.

ये भी पढ़ें: तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने दिया इस्तीफा, लड़ेंगी लोकसभा चुनाव!

कल मुंबई में इंडिया गठबंधन की रैली थी, चुनाव की घोषणा के लिए बाद उनकी ये पहली और सबसे महत्वपूर्ण रैली थी. उस रैली में उन्होंने अपना घोषणा पत्र जारी किया. उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है और मेरे लिए हर मां शक्ति का रूप है. हर बेटी शक्ति का रूप है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं भारत मां का पुजारी हूं मैं शक्ति स्वरूपा मां बहनों का भी पुजारी हूं. 

पीएम मोदी का कांग्रेस और बीआरएस पर निशाना

तेलंगाना की धरती साधारण धरती नहीं है, ये वो धरती है जिसने अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष किया.  इस धरती ने देश की अखंडता और सम्मान के लिए संघर्ष किया बावजूद इसके आजादी के बाद तेलंगाना को कांग्रेस के सियासी संघर्षों को सहना पड़ा. एक ओर वो कांग्रेस पार्टी है जिसने तेलंगाना के सपनों को कुचला है. दूसरी ओर वो बीआरएस है जिसने यहां के लोगों की भावनाओं का इस्तेमाल किया. सत्ता पाई और बाद में जनता से विश्वास घात कर दिया.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: बीजेपी की दिल्ली में आज बैठक, यूपी के 24 उम्मीदवारों के नामों पर होगा मंथन

पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना के निर्माण से पहले दस वर्षों तक बीआरएस ने पहले दस साल तेलंगाना को जमकर के लूटा है. और अब कांग्रेस ने तेलंगाना को अपना एटीएम पिन बना लिया है. तेलंगाना से लूटा हुआ ये पैसा दिल्ली तक जाता है. पीएम ने आगे कहा कि वहां परिवारवादी लोगों की तिजोरी पहुंचता है, इसी पैसे का इस्तेमाल देश में लूट और बंटवारे की साजिश की फंडिंग के लिए होता है. पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना के लोग जानते हैं एक घोटालेबाज दूसरे घोटालेबाज पर कभी कार्रवाई नहीं कर सकती.

परिवारवाद पर पीएम मोदी का कटाक्ष

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां, परिवार में परिवारवाद में डूबे लोग केवल देश को लूटने के लिए राजनीति में आए हैं. ये लोग कभी देश का किसी राज्य का भला नहीं कर सकते. परिवारवादियों का पूरा इतिहास उठाकर देख लो जितने भी बड़े घोटाले हुए हैं उनके पीछे कोई न कोई परिवारवादी पार्टी ही मिलेगी. देश में लाखों करोड़ का टूजी स्पेक्ट्रम घोटाला हुआ. दिल्ली दरबार का संरक्षण और डीएमके, देश में नेशनल हेराल्ड घोटाला हुआ, कांग्रेस का नाम आया.

पीएम मोदी ने कहा कि देश में बोफोर्स स्कैम भी हुआ था इसमें भी इसी परिवार का नाम आया था. बिहार में इतना बड़ा चारा घोटाला हुआ था कौन अपराधी साबित हुआ, बिहार में नौकरी के बदले जमीन घोटाला हुआ किसका नाम आया आरजेडी चलाने वाले इसी परिवार के लोगों का. इसी भ्रष्टाचारवादी परिवार का शिकार हमारा तेलंगाना हुआ है.